कोटखाई बाजार में गंदगी का आलम

संवाद सूत्र, कोटखाई : लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए सरकार की ओर से अभ्ि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 01:58 PM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 01:58 PM (IST)
कोटखाई बाजार में गंदगी का आलम
कोटखाई बाजार में गंदगी का आलम

संवाद सूत्र, कोटखाई : लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए सरकार की ओर से अभियान चलाए जा रहे हैं। स्कूलों के माध्यम से स्वयं सेवियों द्वारा स्वच्छता शिविर लगाए जा रहे हैं। स्वयंसेवी गांव-गांव, गली, मोहल्लों में जाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं, लेकिन स्थिति जस की तस। सफाई अभियानों का लोगों पर कोई असर दिखाई नहीं दे रहा है।

कोटखाई बाजार में एक माह से सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है। सफाई के अभाव में जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। कोटखाई के मुख्य बाजार, मागरें व गलियों व जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। गंदगी में बेसहारा-आवारा पशु मुंह मारते रहते हैं। लोगों का कहना है कि गंदगी के कारण बीमारिया फैलने का भय भी बना हुआ है। गंदगी से उठने वाली दुर्गंध के चलते दुकानदारों को भी परेशानी उठानी पड़ रही है। दुकानदारों का कहना है कि प्रशासन को बाजार की सुचारू रूप से सफाई के लिए उचित कदम उठाने चाहिए ताकि सफाई व्यवस्था बनी रहे।

इस संबंध में एसडीएम और तहसीलदार से कोटखाई की सोशल सोसायटियों द्वारा कई बार ज्ञापन के माध्यम से सफाई की शिकायत की जा चुकी है पर अभी तक सफाई न होने की वजह से कोटखाई बाजार में कुछ जगह पर चलना भी मुश्किल हो गया है। लोगों ने प्रशासन से यहां सफाई करवाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी