त्योहारी सीजन में कारोबारियों ने मांगी रविवार को दुकानें खोलने की छूट

जागरण संवाददाता शिमला शहर के कंवलजीत सिह गुट के कारोबारियों ने बुधवार को उपायुक्त आ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 04:03 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 04:03 PM (IST)
त्योहारी सीजन में कारोबारियों ने मांगी
रविवार को दुकानें खोलने की छूट
त्योहारी सीजन में कारोबारियों ने मांगी रविवार को दुकानें खोलने की छूट

जागरण संवाददाता, शिमला : शहर के कंवलजीत सिह गुट के कारोबारियों ने बुधवार को उपायुक्त आदित्य नेगी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मांग उठाई कि शहर में रविवार को त्योहारी सीजन में दुकानें खोलने की अनुमति दी जाए। कारोबारियों का तर्क है कि राजधानी में लंबे समय से कोरोना संक्रमण के चलते कारोबार बंद रहा। इसके बाद भी जब दुकानें खुलीं तो ग्राहकों की संख्या काफी कम रहती है। अभी तक रूटीन के दिनों में ग्राहकों की संख्या काफी कम होती है।

पर्यटन स्थल होने के कारण शनिवार व रविवार को ही ग्राहकों की तादाद काफी रहती है। रविवार के दिन बाजार बंद होने के कारण सैलानियों को बिना खरीदारी के लौटना पड़ता है। वहीं कर्मचारी से लेकर अन्य क्षेत्रों में काम करने वाले लोग भी रविवार के दिन खरीदारी के लिए बाजार नहीं आ पा रहे हैं। इससे लोगों को सामान खरीदने में तो दिक्कतें हो ही रही हैं, वहीं कारोबारियों को भी नुकसान हो रहा है। रविवार को यदि कारोबारी दुकानें खोलते हैं तो हजारों रुपये के चालान काटे जाते हैं। इससे मंदी के दौर में दोगुना नुकसान झेलना पड़ रहा है।

कंवलजीत सिंह ने दावा किया कि उपायुक्त शिमला ने शीघ्र ही इस मसले में फैसला लेने का आश्वासन दिया है। इस दौरान उनके साथ मदन शर्मा, कवि खन्ना सहित शहर के अन्य कारोबारी भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी