हिमाचल उपचुनाव 2024: कांग्रेस के तीन उम्मीदवारों का एलान आज संभव, सीएम सुक्खू दिल्ली रवाना

हिमाचल प्रदेश की तीन विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए कांग्रेस तीन प्रत्याशियों का आज एलान कर सकती है। इसी का नतीजा है कि सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू रविवार को ही दिल्ली रवाना हो गए हैं। वहां पर वह प्रदेश के प्रभारी राजीव शुक्ल व कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल से मिलेंगे। इन सीटों के लिए नामांकन प्रकिया मंगलवार से शुरू होगी।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar Jha Publish:Mon, 06 May 2024 11:06 AM (IST) Updated:Mon, 06 May 2024 12:02 PM (IST)
हिमाचल उपचुनाव 2024: कांग्रेस के तीन उम्मीदवारों का एलान आज संभव, सीएम सुक्खू दिल्ली रवाना
हिमाचल उपचुनाव 2024: कांग्रेस के तीन उम्मीदवारों का एलान आज संभव। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, शिमला। (Himachal Lok Sabha Election 2024 Hindi News) प्रदेश की तीन विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए कांग्रेस छह मई को प्रत्याशियों के नाम का एलान कर सकती है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह रविवार दोपहर बाद दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं।

दिल्ली में कांग्रेस प्रदेश मामलों के प्रभारी राजीव शुक्ल व कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) से मिलने का कार्यक्रम है। कांग्रेस ने टिकटों को लेकर सर्वे करवाया है।

नामांकन प्रकिया मंगलवार से शुरू हो जाएगी लेकिन प्रत्याशी घोषित न होने से धर्मशाला, लाहुल-स्पीति व बड़सर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार जोर नहीं पकड़ रहा है।

तीनों विधानसभा क्षेत्रों के कांग्रेस कार्यकर्ता भी असमंजस में हैं और भाजपा (Himachal BJP) के चुनावी प्रचार के आगे पार्टी प्रत्याशी घोषित न होने से बेबस नजर आ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी