कर्ज पर श्वेतपत्र जारी करे सरकार

कांग्रेस ने राज्य सरकार की आर्थिक मोर्चे पर घेराबंदी की है। पूर्व सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार को कर्ज पर श््वेतपत्र जारी करना चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Oct 2018 04:33 PM (IST) Updated:Mon, 22 Oct 2018 04:33 PM (IST)
कर्ज पर श्वेतपत्र जारी करे सरकार
कर्ज पर श्वेतपत्र जारी करे सरकार

राज्य ब्यूरो, शिमला : कांग्रेस ने राज्य सरकार की आर्थिक मोर्चे पर घेराबंदी की है। पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह और विस में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने सरकार ने मांग की है कि वह नौ महीने के कार्यकाल के दौरान लिए गए कर्ज पर पर श्वेतपत्र जारी करे। सिंह ने कहा कि सरकार आरएसएस, विश्व हिंदू परिषद, पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल, केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा के दबाव में है। नौकरशाही का दबाव अलग से है। सीएम कार्य करना चाहते हैं पर माहौल इसकी इजाजत नहीं दे रहा है।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि सरकार विकास के लिए कर्ज लें न कि फिजूलखर्ची को बढ़ावा देने के लिए। सरकार ने अब तक नौ हजार करोड़ का कर्जा ले रखा है। हर तिमाही एक हजार करोड़ का कर्ज लेना सही नहीं है। मुकेश ने कहा कि चुनाव से पहले राष्ट्रीय राजमार्गो की थोक में घोषणा की गई। तब कहा गया था कि केंद्र 65 हजार करोड़ देगी, लेकिन अभी तक फूटी कौड़ी भी नहीं मिली है।

----------------

बरागटा पर साधा निशाना दोनों ने मुख्य सचेतक नरेंद्र बरागटा पर भी निशाना साधा। वीरभद्र ने कहा कि देश में कहीं भी कैबिनेट रैंक नहीं दिया गया है। लोकसभा और राज्यसभा में मुख्य सचेतक को संबंधित सचिवालय में जगह दी जाती है, लेकिन हिमाचल में बरागटा को राज्य सचिवालय में बिठाया गया है।

-------------------

ताजपोशी गलत कांग्रेस ने बोर्डो, निगमों में भाजपा नेताओं की ताजपोशी का विरोध किया है। पार्टी नेताओं ने कहा कि विपक्ष में रहते भाजपा ने इन नियुक्तियों को सही नहीं ठहराया था। ताजा नियुक्तियों ने फिजूलखर्ची को बढ़ावा मिलेगा।

chat bot
आपका साथी