फर्जी डिग्री बेचने के आरोपित की अग्रिम जमानत रद

़फर्•ाी डिग्री,मार्कशीट,सर्टिफिकेट और डिप्लोमा बेचने वाले गिरोह में अग्रिम जमानत पर चल रहे आरोपित को पुलिस ने गिरफतार कर लिया है। आरोपित ने हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका लगा ली थी। पिछले एक महीने से अग्रिम जमानत पर चल रहा था। लेकिन पुलिस को कुछ सबूत में मिले थे। इनके आधार पर कोर्ट में बुधवार को पुलिस ने अपना पक्ष रखा औैर याचिका रदद करवा दी। आरोपित हेम राज गांव दयोरा कसौली जिला सोलन के तौर पर हुई। शिमला में टैक्सी चलाने का काम करता है। हालांकि आरोपित हेम राज ने बताया है कि अन्य आरोपितों को जानता है। लेकिन कभी डिग्री बेची नहीं है। मगर बाद में जब नादौन में कंम्पयूटर सैंटर चलाने वाला संजीव पुलिस ने गिरफ़तार किया गया

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Feb 2019 09:16 PM (IST) Updated:Wed, 13 Feb 2019 09:16 PM (IST)
फर्जी डिग्री बेचने के आरोपित की अग्रिम जमानत रद
फर्जी डिग्री बेचने के आरोपित की अग्रिम जमानत रद

जागरण संवाददाता, शिमला : फर्जी डिग्री व सर्टिफिकेट बेचने वाले गिरोह के एक और सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित एक माह से अग्रिम जमानत पर चल रहा था, लेकिन पुलिस को कुछ सुबूत में मिले थे। इनके आधार पर कोर्ट में बुधवार को पुलिस ने पक्ष रखा औैर याचिका रद करवा दी। आरोपित हेमराज गांव दयोरा, कसौली जिला सोलन का रहने वाला है। हेमराज शिमला में टैक्सी चलाता है। उसके अनुसार अन्य आरोपितों को जानता है, लेकिन कभी डिग्री बेची नहीं। हालांकि बाद में जब नादौन जिला हमीरपुर में कंप्यूटर सेंटर चलाने वाले संजीव को पुलिस ने गिरफ्तार किया तो हेमराज के संलिप्त होने के सुबूत मिले। हेमराज से संजीव की बातचीत होती थी। कंप्यूटर सेंटर से जो डिप्लोमा मिले हैं, वे अन्य राज्यों के विश्वविद्यालयों से संबंधित हैं। एक माह से पुलिस इस मामले की जांच कर रही है, लेकिन अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि मुख्य आरोपित कौन है।

--------

ऐसे हुआ था खुलासा

नाहन कोर्ट के अधिवक्ता अश्वनी शर्मा कुछ माह पहले शिमला आए थे। उन्हें यहां एक छात्र मिला, जिसने बताया कि एक व्यक्ति फर्जी डिग्री और डिप्लोमा देता है। इसकी शिकायत अधिवक्ता ने शिमला पुलिस से की। पुलिस ने डिग्री खरीदने की बात कहकर तीन आरोपितों को शिमला में लिफ्ट के पास दबोचा था। इनकी पहचान जयदेव, सुनील और सौरभ के रूप में हुई थी। तीनों ठियोग के बड़ोग गांव के रहने वाले हैं। फिर हेमराज को गिरफ्तार किया था। इस मामले में आरोपित संजीव को नादौन से गिरफ्तार किया है।

chat bot
आपका साथी