ईवीएम से छेड़छाड़ करने वाले एसडीएम पर दर्ज हो आपराधिक मामला

एसडीएम द्वारा बिना आयोग की अनुमति के ईवीएम वाले स्ट्रांग रूम की सील को खोलकर कार्य किया गया। शिकायत आने पर एसडीएम ने पत्रकारों पर भी खूब धौंस जमाई धमकाया।

By BabitaEdited By: Publish:Wed, 13 Mar 2019 03:44 PM (IST) Updated:Wed, 13 Mar 2019 03:44 PM (IST)
ईवीएम से छेड़छाड़ करने वाले एसडीएम पर दर्ज हो आपराधिक मामला
ईवीएम से छेड़छाड़ करने वाले एसडीएम पर दर्ज हो आपराधिक मामला

शिमला, जेएनएन। प्रदेश कांग्रेस ने ईवीएम मशीनों से छेड़छाड़ की आशंका जताते हुए एसडीएम चौपाल के खिलाफ अपराधिक मामले दर्ज करने सहित इस मामले की छानबीन करने की मांग की है इस संबंध में भारतीय चुनाव आयोग और प्रदेश निर्वाचन अधिकारी को शिकायत की गई है।

कांग्रेस महासचिव रजनीश किमटा ने शिमला में प्रेसवार्ता में कहा कि चुनाव आयोग द्वारा चौपाल के एसडीएम पर कार्रवाई का पार्टी स्वागत करती है। आपराधिक मामले और हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर खुलासा होगा कि आखिर किसके इशारे पर ये किया गया। एसडीएम द्वारा बिना आयोग की अनुमति के ईवीएम वाले स्ट्रांग रूम की सील को खोलकर कार्य किया गया। शिकायत आने पर एसडीएम ने पत्रकारों पर भी खूब धौंस जमाई, धमकाया। अपनी पावर का इस्तेमाल कर वीडियो फुटेज को भी डिलीट करवाया। इसका पता चलते ही कांग्रेस ने इस मामले को उठाया। 5 माह बाद कल फैसला आया लेकिन कोई एक्शन नहीं किया।

कांग्रेस लंबे समय से कह रही है कि ईवीएम से छेड़छाड़ की जा रही है। अब हिमाचल जैसे शान्त राज्य में भी ऐसा वाक्या हुआ है। एसडीएम चौपाल अपनी इच्छा से ऐसा कार्य नहीं कर सकते उन्होंने किसी के इशारे पर यह सब किस मंशा से किया इसकी जांच होनी चाहिए। सरकार का एक्शन न लेना सरासर गलत हैं। प्रदेश सरकार अपनी लाठी का इस्तेमाल कर दबाव बनाकर गड़बड़ी कर रही है, जो बर्दाश्त नहीं कि जाएगी।भाजपा ने सीबीआई और आरबीआई जैसी संस्थाओं का भी दुरुपयोग किया अब चुनाव जीतने के लिए कई हथकंडे अपनाएंगे।

chat bot
आपका साथी