स्कूल आने पर लानी होगी कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट

जागरण संवाददाता शिमला सरकार की ओर से स्कूल खोलने के आदेश के बाद शिमला में कुछ निज

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Feb 2021 08:07 PM (IST) Updated:Fri, 19 Feb 2021 08:07 PM (IST)
स्कूल आने पर लानी होगी कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट
स्कूल आने पर लानी होगी कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, शिमला : सरकार की ओर से स्कूल खोलने के आदेश के बाद शिमला में कुछ निजी स्कूल प्रबंधकों ने कोरोना टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट लाने को कहा है। शहर में 22 फरवरी से कुछ निजी स्कूल खुल रहे हैं। संक्रमण से बचाव के लिए स्कूल प्रबंधकों ने अपने स्तर पर यह फैसला लिया है। उनका कहना है कि कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट आने पर ही छात्रों को स्कूल में प्रवेश दिया जाएगा। कोरोना टेस्ट का यह आदेश अभिभावकों के लिए परेशानी बन गया है। स्कूल खुलने में महज दो दिन रह गए हैं और अभिभावक बच्चों को लेकर अस्पतालों के चक्कर काट रहे हैं।

शिमला में सरकार के आदेश के बाद 15 फरवरी से सभी सरकारी स्कूल खुल गए हैं जहां पांचवीं से लेकर जमा दो के बच्चों की कक्षाएं नियमित रूप से लग रही हैं। सरकारी स्कूलों के खुलने के बाद निजी स्कूलों ने भी स्कूल खोलने का फैसला लिया है, हालांकि निजी स्कूल 10वीं से जमा दो कक्षा के बच्चों को स्कूल बुलाएंगे। स्कूल खोलने को लेकर शहर के विभिन्न स्कूलों ने तैयारी शुरू कर ली है। स्कूल परिसरों को सैनिटाइज किया जा रहा है और उचित शारीरिक दूरी के नियमों के पालन के लिए सिटिग प्लान तैयार करना शुरू कर दिया है। पिछले साल मार्च में बंद हुए थे स्कूल

मौजूदा समय में निजी स्कूलों में पढ़ रहे छात्रों की ऑनलाइन कक्षाएं सुचारू रूप से चल रही हैं। पिछले साल कोरोना के खतरे के चलते शहर के सभी स्कूल बंद कर दिए गए थे। करीब एक साल बाद दोबारा स्कूल खुले हैं तो निजी स्कूल प्रबंधक एहतियात बरतते हुए बड़ी कक्षाओं के बच्चों को ही स्कूल बुला रहे हैं। आगामी समय में अन्य कक्षाओं के बच्चों को भी स्कूल बुलाया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी