आइबी की परीक्षा में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट से नकल करते धरा युवक

इंटलिजेंस ब्यूरो आईबी के परीक्षा में एक अभ्यार्थी नकल करते हुए रंगे हाथों गिरफतार किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 10:15 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 10:15 PM (IST)
आइबी की परीक्षा में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट से नकल करते धरा युवक
आइबी की परीक्षा में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट से नकल करते धरा युवक

जागरण संवाददाता, शिमला : इंटेलीजेंस ब्यूरो (आइबी) की परीक्षा में एक अभ्यार्थी को नकल करते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया। रविवार को आइबी की परीक्षा सेंटर ऑफ एक्सीलेंस कॉलेज संजौली में चल रही थी। इस दौरान एक कमरे में बैठे युवक की हरकतें देख निरीक्षक को संदेह हुआ। उसकी जांच की गई तो कलाई पर एक इलेक्ट्रॉनिक गैजेट लगा हुआ पाया गया। उन्होंने इसकी सूचना मौके पर मौजूद आइबी के आला अधिकारियों की दी। उन्होंने तुरंत अभ्यर्थी से पेपर लेकर गैजेट कब्जे में कर लिया। उसकी पहचान 23 वर्षीय शालिक निवासी, वीपीओ रिझाना, सोनीपत, हरियाणा के तौर पर हुई है। मामले की शिकायत लक्कड़ बाजार पुलिस चौकी में दी गई। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि परीक्षार्थी के पास गैजेट किस प्रकार का था। इस मामले के तार दूसरे राज्यों से जुड़े होने का अंदेशा जताया जा रहा है। सोनीपत के रहने वाले अभ्यर्थी ने शिमला का परीक्षा केंद्र किसी रणनीति के तहत ही भरा होगा, इसकी जांच की जा रही है।

गौर रहे कि इससे पहले भी शिमला में एसएससी की परीक्षा में नकल करते हुए कई युवक एवं युवतियों को गिरफ्तार किया गया था। अब इस परीक्षा के बाद कॉलेज प्रबंधन पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं कि इलेक्ट्रॉनिक गैजेट के साथ कैसे आरोपित केंद्र में पहुंचा। उसे सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

आइबी की परीक्षा में नकल करते हुए एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। अभी यह पता नहीं चल पाया कि वह किस प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट का इस्तेमाल कर रहा था। मामले की छानबीन चल रही है।

ओेमापति जम्वाल, पुलिस अधीक्षक शिमला

chat bot
आपका साथी