निजी बस खाई में गिरी, दो की मौत; 20 घायल

बिलासपुर शिमला रोड पर बस दुर्घटनाग्रस्त होने से दो लोगों की मौत हो गई ।

By BabitaEdited By: Publish:Mon, 05 Nov 2018 08:58 AM (IST) Updated:Mon, 05 Nov 2018 07:01 PM (IST)
निजी बस खाई में गिरी, दो की मौत; 20 घायल
निजी बस खाई में गिरी, दो की मौत; 20 घायल

ब‍िलासपुर, जेएनएन। बिलासपुर से शिमला नेेशनल हाईवे पर दगसेच के पास एक निजी बस सोमवार सुबह करीब आठ बजे अचानक बेकाबू होकर खाई में जा गिरी। इस हादसे में दो व्यक्तियों की मौत हो गई है जबकि 20 लोग घायल हो गए। इन्‍हें गसौड के सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र व बिलासपुर जिला अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। इनमें से एक की हालत गंभीर होने के बाद उसे आईजीएमसी शिमला के लिए भेज दिया गया है। हादसे की सूचना मिलते ही दगसेच गांव के आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और इन्होंने गहरी खाई में तुरंत उतरकर बस में फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला।

इस दौरान नमहोल पुलिस चौकी से भी पुलिस कर्मी मौके पर पहुंच गए थे। आसपास के गांवों के करीब सौ लोगों ने मौके पर से काफी मुशकिल से घायलों को मुख्य मार्ग तक पहुंचाया और उसके बाद निजी गाडियों में इन्हें गसौड व जिला अस्पताल पहुंचाया गया। कुछ देर बाद 108 एंबुलेंस के भी पहुंच जाने के बाद इनमें भी कुछ घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया गया। जिला अस्पताल में एसएमओ डॉ सतीश शर्मा की अगुवाई में पहले से ही अलर्ट पर तैनात डॉक्टरों की टीम ने आते ही घायलों का इलाज शुरू कर दिया। घायलों में कुछ बच्चे व महिलाएं भी शामिल हैं। पुलिस ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

घायल सवारियों ने बताया कि झंडूता से शिमला के लिए जा रही गोरिया बस सर्विस बिलासपुर जिला मुख्यालय से निकलने के बाद ही नौणी के पास ही कुछ तकनीकी खराबी देने लग पड़ी थी। घायल एक युवक ने बताया कि जो ड्राईवर इस बस में रूटीन में आता था वो आज नहीं आया था। ड्राईवर कोई ओर ही था। यह ड्राईवर नौणी के पास से ही बार बार अपनी सीट से ड्राईवर साइट के टायर को देख रहा था। ड्राईवर के इस हरकत से लग रहा था कि बस में कोई तकनीकी खराबी रही थी जिसके चलते ड्राईवर इसे ढूंढने के प्रयास में था। यह सिलसिला
दगसेच तक जारी था।

हादसे में 61 वर्षीय ठाकुर दास गांव नेरसा गेहडवीं जिला बिलासपुर तथा 60 वर्षीय लाल चंद पुत्र केहर सिंह गांव घुमाणी डाकघर कंदरौर तहसीलसदर बिलासपुर की आईजीएमसी शिमला में मौत हो गई है।

उपायुक्त बिलासपुर विवेक भाटिया ने कहा है कि हादसे की सूचना मिलने के बाद उन्होंने तुरंत मौके पर नमहोल पुलिस के साथ-साथ होमगार्ड की टीम भी रवाना कर दी गई थी। जिला अस्पताल में डॉक्टरों की टीम को भी अलर्ट कर दिया गया था। घायलों को जिला के अलावा फर्स्ट एड देने के लिए सभी स्वास्थ्य केंद्रों को अलर्ट किया गया था।

गौरतलब है कि अभी पिछले दिनाें कुल्लू की गड़सा-भलाहण सड़क मार्ग पर कंढीजोत के समीप देर रात एक वाहन के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से दो लोगों की मौत हो गई थी जबकि छह अन्य घायल हो गए थे। घायलों काे कुल्लू के क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। पुलिस जानकारी के अनुसार गत देर रात भलाहण गांव के आठ लोग गड़सा से अपने घर की ओर जा रहे थे कि अचानक भलाहण से करीब तीन किलोमीटर पहले तीखा मोड़ पर चालक वाहन पर कंट्रोल नहीं कर पाया जिस कारण जीप अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में दो लोगों प्रीतम कुमार व अजमेर निवासी धनाना की मौत हो गई थी जबकि छह लोग घायल हो गए थे।

chat bot
आपका साथी