संगठन चुनाव के उत्साह में मोदी से मिलेंगे भाजपा नेता

भारतीय जनता पार्टी के संगठन चुनाव के लिए हिमाचल प्रदेश में गतिविधियां शुरू हो गई हैं। आलाकमान ने प्रदेश पार्टी को चुनाव सारिणी जारी करते हुए निर्देश दिए हैं कि हिमाचल में बीस नवंबर से पहले संगठन चुनाव कर दिए जाएं। इसके मद्देनजर कद्दावर नेताओं के बीच गोटियां बिठाने का

By Neeraj Kumar Azad Edited By: Publish:Tue, 08 Sep 2015 09:23 PM (IST) Updated:Tue, 08 Sep 2015 09:26 PM (IST)
संगठन चुनाव के उत्साह में मोदी से मिलेंगे भाजपा नेता

राज्य ब्यूरो, शिमला : भारतीय जनता पार्टी के संगठन चुनाव के लिए हिमाचल प्रदेश में गतिविधियां शुरू हो गई हैं। आलाकमान ने प्रदेश पार्टी को चुनाव सारिणी जारी करते हुए निर्देश दिए हैं कि हिमाचल में बीस नवंबर से पहले संगठन चुनाव कर दिए जाएं। इसके मद्देनजर कद्दावर नेताओं के बीच गोटियां बिठाने का क्रम शुरू हो गया है। 11 सितंबर को चंड़ीगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की उत्सुकता भाजपा नेताओं में बढ़ गई है। दोपहर ढाई बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने चंड़ीगढ़ दौरे के दौरान पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर आदि राज्यों के सभी विधायकों, सांसदों, प्रदेश पदाधिकारियों, जिला अधिकारियों को इस बैठक में बुलाया है। बताया जा रहा है कि इसमें संगठन चुनाव पर चर्चा होगी और प्रदेश प्रभारी अपने कामों का रिपोर्ट कार्ड भी देंगे। नए पदाधिकारियों के लिए भी नामों पर चर्चा होगी। वहीं, चंडीगढ़ में होने जा रही पूर्व सैनिकों की आभार रैली से पहले नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल के दिल्ली दौरे को भी संगठन चुनाव से जोड़ कर देखा जा रहा है। इस दौरान उनके कई केंद्रीय मंत्रियों से भी मिलने का कार्यक्रम है और प्रदेशहित में वह कई मामले केंद्रीय मंत्रियों के समक्ष रख सकते हैं।
...........................
मुद्रा बैंक योजना के प्रभारी बने विपिन परमार

उधर प्रदेश में मुद्रा बैंकिंग योजना के कार्यान्वयन के लिए पूर्व विधायक एवं प्रदेश महामंत्री विपिन सिंह परमार को प्रदेश प्रभारी बनाया गया है। इस योजना का लाभ हर जरूरतमंद व्यक्ति को मिले इसकेलिए शीघ्र ही जिला स्तर पर भी प्रभारियों की नियुक्ति की जाएगी जो 11 सितंबर को चंडीगढ़ में होने वाली बैठक में भाग लेंगे। योजना के अंतर्गत भाजपा आगामी 25 सितंबर से 2 अक्टूबर के बीच जिला स्तर पर बड़ा कार्यक्रम आयोजित करेगी व कर्ज पाने वालों को मुद्रा कार्ड भी प्रदान किए जाएंगे। यह कार्यक्रम स्थानीय लीड बैंक की योजना से देशभर में जिला स्तर पर आयोजित किए जाएंगे। मंगलवार को शिमला से भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती के अनुसार, मुद्रा बैंकिंग योजना के तहत यह कर्ज तीन श्रेणियों में बांटे हैं।
....................................
मुद्रा बैकिंग का गणित
श्रेणी कर्ज रुपये में
शिशु 1,000-50,000
किशोर 50,000- 5,00,000
तरुण 5,00,000-10,00,000

chat bot
आपका साथी