509 करोड़ का होगा निवेश, 2161 को मिलेगा रोजगार

राज्य ब्यूरो शिमला मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में शिमला में शुक्रवार को राज्य एक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 07:58 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 07:58 PM (IST)
509 करोड़ का होगा निवेश,
2161 को मिलेगा रोजगार
509 करोड़ का होगा निवेश, 2161 को मिलेगा रोजगार

राज्य ब्यूरो, शिमला : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में शिमला में शुक्रवार को राज्य एकल खिड़की स्वीकृति एवं अनुश्रवण प्राधिकरण की 15वीं बैठक में नई औद्योगिक इकाइयों और मौजूदा इकाइयों के विस्तार के लिए 13 परियोजना प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की गई। इससे 509.86 करोड़ रुपये का प्रस्तावित निवेश और 2161 लोगों को रोजगार प्राप्त होगा।

प्राधिकरण द्वारा स्टार्च, गलूटन, जर्म, फाईबर के निर्माण के लिए मै. क्वालीटैक स्टार्च प्राइवेट लिमिटेड, प्लॉट नंबर 31-35, आइए गौंदपुर, तहसील पांवटा सहिब, ईवी चार्जर, लीथियम पैक्स, एलआई माडयूलज, सोलर सिस्टम/सोलर लाईटिग सिस्टम आदि के निर्माण के लिए मै. ओकाया पॉवर प्राइवेट लिमिटेड, गांव गुल्लरवाला, बद्दी, टेबलेट, कैप्सूल, सिर्प, इंजेक्शन, आइंटमेंट के निर्माण के लिए मै. डीप ग्रीन एयर मेन्यूफैक्चर्र प्राइवेट लिमिटेड आइ ए पंडोगा, ऊना, टॉयलेट सॉप और लिक्विड सॉप के लिए मै. जय भवनी इंडस्ट्रीज यूनिट-2, गांव चिनालमाजरा, बद्दी, आइवी फ्लीयूड के निर्माण के लिए मै. ऑनेक्स बायोटैक यूनिट-2, गांव टाहलीवाल, नालागढ़, माल्टा स्पिरिट, कैटल फीड और संबंधित उत्पादों के निर्माण के लिए मै. इयान मैक्लियोड डिस्टरलीज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड इंडस्ट्रीयल एरिया पंडोगा, ऊना में औद्योगिक इकाइयां स्थापित करने के लिए नए प्रस्ताव स्वीकृत किए।

प्राधिकरण की ओर से टॉयलेट सॉप, सूपी नूडल्ज, गलीसरीन, ग्लूकोविटा, सेफ वॉश, पर्सनल केयर प्रोडेक्ट, एलईडी बल्ब आदि के निर्माण के लिए मै. विप्रो इन्टरप्राइजिज, प्राइविट लिमिटेड प्लॉट नंबर 77, ईपीआइपी चरण-1 झालमाजरी, बद्दी, एमएस बिलेट, एमएस फ्लैट, ईआरडब्ल्यू पाइप्स, जीआइ पाईप्स आदि के निर्माण के लिए मै. एचएम स्टीलज लिमिटेड गांव जोहरोन, त्रिलोकपुर सड़क, तहसील कालाअंब, सिरमौर, ऑयटमेंट और क्रीम के निर्माण के औद्योगिक इकाई स्थापित करने के लिए मै. मैट्रोक्राफ्ट यूनिचैम लैबस के निकट गांव काठा, बद्दी, हैंडवॉश, टॉयलेट सॉप के निर्माण के लिए मै. गोदरेज कंजियूमर प्रोडेक्ट्स लिमिटेड, प्लॉट नम्बर-85-88 ईपीआइपी चरण-2 ,थाना, बद्दी, कार्टन, लेबल, लेमीटियूब, कारयुगेशन के निर्माण के लिए मै. लियो डिजाइंज और पैकिग प्राइवेट लिमिटेड गांव बरसन, नालागढ़, पीपी/पीई वोवन और लैनो बैगज, पीई लाइनर्ज, एचडीपीई बाटल्ज, पेपर बैगज, इंजैक्शन मोलडिड प्लास्टिक प्रोडैक्टस आदि के उत्पादन के लिए मै. तीसना टैक प्राइवेट लिमिटेड प्लॉट नंबर-8 आइए काथा भटोलीकलां बद्दी, टेबलेट, कैप्सूल, आयंटमेंटस, सिर्प, एम्पोली, वियलज, फूड सप्लिमेंटस आदि के निर्माण के लिए मैं. पिनैकल लाइफ साइंस प्राइवेट लिमिटेड, गांव मणीपुरा, बद्दी, के विस्तारीकरण के लिए प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। आयुक्त उद्योग हंस राज शर्मा ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए बैठक की कार्रवाई का संचालन किया।

chat bot
आपका साथी