मलोह में 10 लाख से बनेगा खेल मैदान

लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है। यह बात सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल ने ग्राम पंचायत मलोह में 10 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाले खेल मैदान का शिलान्यास करने के बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मलोह में आयोजित नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर के दौरान कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों को घर द्वार पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवा रही है । प्रदेश में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना आरंभ की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 06:13 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 06:13 PM (IST)
मलोह में 10 लाख से बनेगा खेल मैदान
मलोह में 10 लाख से बनेगा खेल मैदान

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : विधानसभा क्षेत्र सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल ने ग्राम पंचायत मलोह में 10 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाले खेल मैदान का शिलान्यास किया। इसके बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मलोह में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर शुरू किया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों को घर द्वार पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवा रही है। प्रदेश में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना आरंभ की जा रही है। इससे देश के लगभग 10 करोड़ से अधिक परिवारों के लगभग 50 करोड़ लोगों को स्वास्थ्य की नि:शुल्क सुविधा उपलब्ध होगी। योजना के तहत प्रति परिवार को प्रतिवर्ष 5 लाख रुपये की राशि खर्च की जाएगी।

जम्वाल ने कहा मलोह के लिए पशु चिकित्सालय स्वीकृत किया गया है, जिसे शीघ्र ही शुरू किया जाएगा। सुंदरनगर में 12 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से मातृ शिशु अस्पताल का निर्माण कार्य प्रगति पर है। डैहर क्षेत्र के लिए 33 करोड़ रुपये की एक पेयजल योजना स्वीकृत की गई है। उन्होंने कहा मलोह में खेल मैदान के निर्मित होने से युवाओं को खेल अभ्यास प्राप्त करने की सुविधा प्राप्त होगी। इससे वे जिला, राज्य व राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए सक्षम होंगे। इस अवसर पर ग्राम पंचायत मलोह की प्रधान निशु ठाकुर, भनवाड़ पंचायत के प्रधान अमरू राम व इंद्रावती, पंचायत समिति सदस्य रीना, खंड चिकित्सा अधिकारी अविनाश कुमार सहित अन्य उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी