कुल्लू अस्पताल में सभी ओपीडी बंद

कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए सोमवार को जिला के क्षेत्रीय अस्पताल में सभी ओपीडी बंद कर दी गई। यहां पर केवल आपातकालीन सेवाएं ही खुली रहेगी। जनता क‌र्फ्यू के सफल परीक्षण के बाद सरकार ने यह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Mar 2020 06:23 PM (IST) Updated:Mon, 23 Mar 2020 06:23 PM (IST)
कुल्लू अस्पताल में सभी ओपीडी बंद
कुल्लू अस्पताल में सभी ओपीडी बंद

संवाद सहयोगी, कुल्लू : क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में सभी ओपीडी बंद कर दी गई हैं। केवल आपातकालीन सेवा कक्ष व खासी व जुकाम की जांच के लिए एक ओपीडी ही खुली रहेगी। सोमवार को जब कुछ लोग स्वास्थ्य जांच के लिए पहुंचे तो ओपीडी बंद देखकर वे घरों को लौट गए। एमएस डॉ. नीना लाल का कहना है कि सरकार के आदेशानुसार 31 मार्च तक ओपीडी बंद कर दी गई हैं। केवल आपातकालीन सेवाएं ही जारी रहेगी। खांसी, जुकाम व बुखार के रोगियों के लिए अलग से ओपीडी बनाई गई ही खुली रहेगी। गंभीर रोगियों के लिए इमरजेंसी सेवाएं 24 घंटे खुली रहेगी।

जिला अस्पताल में प्रतिदिन करीब एक हजार से 15 सौ लोग उपचार करवाने पहुंचते है। लगभग इतने मरीज ही पुराने भी होते हैं। मरीजों के साथ तीमारदार भी होते हैं। इस प्रकार जिला अस्पताल में करीब चार से पांच हजार लोग प्रतिदिन पहुंचते है। अब कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद लोग सरकार के आदेशों का पालन कर रहे हैं।

यह सेवाएं मिलेंगी

लॉकडाउन के बाद दवा, दूध, सब्जी, करयाना, पेयजल और अन्य आवश्यक वस्तुओं की बिक्री करने वाली दुकानें खुली रहेंगी। अस्पतालों में आपातकालीन सेवाएं जारी रहेगी। खाद्य एवं आवश्यक वस्तुओं को ले जाने वाले मालवाहक के सभी प्रकार के परिवहन को छूट रहेगी। यानी मेडिकल इमरजेंसी पड़ने पर आप अस्पतालों में चिकित्सा सेवाएं ले सकेंगे।

chat bot
आपका साथी