मंडी साक्षरता समिति ने नवाजे बीमा मित्र

वस के उपलक्ष्य पर स्वयंसेवी संस्था मंडी साक्षरता एवं जनविकास समिति की ओर से भारतीय जीवन बीमा निगम शिमला मंडल के सहयोग से ाीभीमाकाली मंदिर मंडी में समारोह का आयोजन किया गया। समारोह की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष हेमंतराज वैद्य ने की। एलआइसी शिमला मंडल के मार्केटिग मैनेजर अशोक कुमार बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे। समारोह के दौरान सूक्ष्म बीमा और बीमा गांव बनाने की दिशा में बेहतर कार्य करने वाले बीमा मित्रों समूहों और ांड ईकाइयों को पुरस्कृत किया

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Sep 2019 08:39 PM (IST) Updated:Mon, 09 Sep 2019 06:52 AM (IST)
मंडी साक्षरता समिति ने नवाजे बीमा मित्र
मंडी साक्षरता समिति ने नवाजे बीमा मित्र

संवाद सहयोगी, मंडी : अतंरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस के उपलक्ष्य पर स्वयंसेवी संस्था मंडी साक्षरता एवं जनविकास समिति की ओर से भारतीय जीवन बीमा निगम शिमला मंडल के सहयोग से भीमाकाली मंदिर मंडी में समारोह का आयोजन किया गया। समारोह की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष हेमंतराज वैद्य ने की। एलआइसी शिमला मंडल के मार्केटिंग मैनेजर अशोक कुमार बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे।

समारोह के दौरान सूक्ष्म बीमा और बीमा गांव बनाने की दिशा में बेहतर कार्य करने वाले बीमा मित्रों, समूहों और खंड इकाइयों को पुरस्कृत किया। बल्ह खंड मंडी जिला में पहले स्थान पर रहा, सदर दूसरे और चौंतड़ा तीसरे स्थान पर रहा है। वहीं बीमा मित्रों में सराज की दिलू देवी 537 खाते बनाकर जिला में अव्वल रही है। लता देवी चौंतड़ा 515 खाते बनाकर दूसरे और बालीचौकी के स्वर्ण सिंह 272 तीसरे, गोहर की आशा देवी 254 चौथे और चौंतड़ा की लता देवी 251 खाते बनाकर पांचवें स्थान पर रही। जिन्हें इस समारोह के दौरान पुरस्कृत किया गया।

समिति के अध्यक्ष हेमंतराज वैद्य व महासचिव भीम सिंह ने कहा कि दुनियाभर में आठ सितंबर को अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया। सुक्षम बीमा के क्षेत्र में समिति राष्ट्रीय स्तर पर नंबर वन रही है। इस वर्ष समिति 10607 खाते बनाकर देश में अव्वल रही है। इ स अवसर पर राजेंद्र मोहन, सोहन प्रेमी, आरके ठाकुर और सुनीता बिष्ट मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी