गोहर के दुर्गम क्षेत्रों में नहीं सताएगी लो वोल्टेज समस्या

सहयोगी गोहर उपमंडल गोहर के दुर्गम क्षेत्रों में अब सर्दियों में लोगों को लो वोल्टेज की सम

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 05:10 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 05:10 PM (IST)
गोहर के दुर्गम क्षेत्रों में नहीं 
सताएगी लो वोल्टेज समस्या
गोहर के दुर्गम क्षेत्रों में नहीं सताएगी लो वोल्टेज समस्या

सहयोगी, गोहर : उपमंडल गोहर के दुर्गम क्षेत्रों में अब सर्दियों में लोगों को लो वोल्टेज की समस्या नहीं सताएगी। इसके लिए 24 नए ट्रांसफार्मर स्थापित किए जाएंगे। जबकि एलटी लाइनों को एचटी में अपग्रेड किया जाएगा। बिजली बोर्ड गोहर ने कार्य करना शुरू कर दिया है। इस पर छह करोड़ रुपये खर्च होंगे।

गोहर व बग्गी विद्युत मंडल में 33/22 केवीए सब स्टेशन में दो-दो करोड़, पंडोह के 33/11 केवीए सब स्टेशन में 72 लाख और थुनाग के 33/22 केवीए सब स्टेशन में एक करोड़ 12 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। इसके अलावा प्रसिद्ध शक्तिपीठ शिकारी देवी में 25 के बजाय 63 केवीए मेगावाट क्षमता वाला ट्रांसफार्मर स्थापित किया जाएगा। देव कमरूनाग के लिए बाईंनाला तक एचटी लाइन के साथ 63 केवीए मेगावाट का ट्रांसफार्मर लगाया जाएगा।

काफी समय से गोहर के दुर्गम क्षेत्रों के ग्रामीण सर्दियों में लो वोल्टजे की समस्या से जूझ रहे हैं। बर्फबारी होने के कारण कई दिन तक बिजली गुल रहती है और लोगों को अंधरे में ही रातें गुजारनी पड़ती हैं। इससे लोगों को परेशानी होती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। चार महीने के अंदर कार्य पूरा किया जाएगा। -------------- गोहर के दुर्गम क्षेत्रों में लो वोल्टेज की समस्या की शिकायतें हैं। इन्हें दूर करने के लिए विभाग प्रयास कर रहा है। नए बिजली के ट्रांसफार्मर स्थापित किए जा रहे हैं। -राजकुमार गुप्ता, अधिशाषी अभियंता, विद्युत मंडल,गोहर।

chat bot
आपका साथी