मंडी की ललिता शर्मा बनी साई की क्षेत्रीय निदेशक

मंडी जिले की ललिता शर्मा भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) की क्षेत्रीय निदेशक नियुक्त हुई हैं। उन्होंने बुधवार को हरियाणा के सोनीपत में कार्यभार संभाल लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Jul 2020 06:37 PM (IST) Updated:Wed, 01 Jul 2020 06:37 PM (IST)
मंडी की ललिता शर्मा बनी साई की क्षेत्रीय निदेशक
मंडी की ललिता शर्मा बनी साई की क्षेत्रीय निदेशक

जागरण संवाददाता, मंडी : मंडी जिले की ललिता शर्मा भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) की क्षेत्रीय निदेशक नियुक्त हुई हैं। हिमाचल से किसी महिला को पहली बार यह मौका मिला है। ललिता शर्मा मंडी सदर हलके के गांव रंधाड़ा की रहने वाली हैं। ललिता शर्मा भारतीय खेल प्राधिकरण में उत्तर भारत से पहली महिला क्षेत्रीय निदेशक बनी हैं। उन्होंने बुधवार को हरियाणा के सोनीपत में कार्यभार संभाला।

ललिता शर्मा ने प्रारंभिक शिक्षा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (कन्या) मंडी व स्नातक की पढ़ाई वल्लभ कॉलेज मंडी से की। एमबीए की डिग्री हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से प्रथम श्रेणी में हासिल की। ललिता शर्मा ने साई हॉस्टल में 1989 से बतौर सहायक निदेशक सेवाएं देनी शुरू की। 2000 में साई हॉस्टल धर्मशाला की उपनिदेशक बनीं। 2014 में मुख्य कार्यालय दिल्ली में निदेशक के पद पर तैनात हुई। बिलासपुर व धर्मशाला खेल ढांचा तैयार करने में उनका सराहनीय योगदान रहा। वह इंजीनियर हरीश शर्मा की पत्नी हैं जो मंडी के जाने माने समाजेसवी व मंडी जनकल्याण व विकास समिति के अध्यक्ष हैं। इनकी बेटी आरुषि शर्मा सेना में बतौर कैप्टन अपनी सेवाएं दे रही हैं जबकि बेटा अमन शर्मा शिपिग कॉरपोरेशन आफ इंडिया में चीफ आफिसर के पद पर कार्यरत है।

chat bot
आपका साथी