पति ने लगाई थी ज्योति को आग

पति ने लगाई थी ज्योति को आग

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 09:54 PM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 09:54 PM (IST)
पति ने लगाई थी ज्योति को आग
पति ने लगाई थी ज्योति को आग

संवाद सहयोगी, सरकाघाट : सरकाघाट उपमंडल की गाहर पंचायत की ज्योति शर्मा मौत मामले में नया मोड़ आया है। ज्योति ने खुद पर केरोसिन तेल छिड़क कर आग नहीं लगाई थी, बल्कि उसके पति अशोक शर्मा ने केरोसिन तेल डालकर ज्योति को आग के हवाले कर दिया था। जिससे वह 80 फीसद झुलस गई थी और उसकी मंगलवार को पीजीआइ चंडीगढ़ में मौत हो गई थी।

ज्योति शर्मा के पिता कृष्ण चंद निवासी चनोउहली की शिकायत पर सरकाघाट पुलिस ने आरोपित अशोक शर्मा के विरुद्ध दहेज प्रताड़ना, आत्महत्या के लिए उकसाने व हत्या का केस दर्ज कर उसे आधी रात को गिरफ्तार कर लिया है। ज्योति की मौत से गुस्साए मायके पक्ष ने मंगलवार रात आरोपित की उसके घर में घुसकर जमकर पिटाई की। पुलिस कर्मियों के साथ भी हाथापाई की। पुलिस कड़ी मशक्कत के बाद आरोपित को भीड़ से बचाकर ले गई।

बकौल कृष्ण चंद, उसकी बेटी ज्योति की शादी करीब पांच साल पहले गाहर पंचायत के अप्पर गाहर गांव के अशोक शर्मा के साथ हुई थी। लेकिन अशोक शराब के नशे में धुत होकर ज्योति के साथ मारपीट करता था। उसे मायके से दहेज लाने के लिए प्रताड़ित किया जाता था। अशोक शर्मा एक निजी कंपनी में चालक के पद पर कार्यरत था। 12 नवंबर रात करीब साढ़े दस बजे ज्योति की मां को उसके जेठ का फोन आया था कि ज्योति की हालत गंभीर है। उसे उसके पति ने जला दिया है और खुद वह घर से भाग गया है। घायल ज्योति को एंबुलेंस से नागरिक अस्पताल सरकाघाट ले जा रहे हैं। करीब 11 बजे उन्हें अशोक कुमार का फोन आया कि चिकित्सकों ने ज्योति की गंभीर हालत को देखते हुए उसे मेडिकल कॉलेज नेरचौक रेफर किया। वहां से उसे पीजीआइ चंडीगढ़ भेज दिया। ज्योति की मां व परिवार के अन्य सदस्य भी अस्पताल पहुंच गए। चंडीगढ़ जाते समय ज्योति ने अपनी मां को बताया कि उसे पति ने ही जलाया है। एंबुलेंस में मौजूद पुलिस अधिकारी को भी यही बयान दिया।

पीड़िता ने अपनी मां को कहा कि अगर उसकी मौत हो गई तो वह उसके बच्चों को अपने घर ले जाए, उन्हें वहां न रहने दे।

------ ज्योति के पिता की शिकायत पर आरोपित अशोक शर्मा के विरुद्ध हत्या का केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच चल रही है।

-चंद्रपाल ¨सह, डीएसपी, सरकाघाट।

chat bot
आपका साथी