फ्लाइंग ऑफिसर कार्तिक ठाकुर पंचतत्व में विलीन

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : वायुसेना के फ्लाइंग ऑफिसर कार्तिक ठाकुर का मंगलवार को सैनिक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 06:21 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 06:21 PM (IST)
फ्लाइंग ऑफिसर कार्तिक ठाकुर पंचतत्व में विलीन
फ्लाइंग ऑफिसर कार्तिक ठाकुर पंचतत्व में विलीन

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : वायुसेना के फ्लाइंग ऑफिसर कार्तिक ठाकुर का मंगलवार को सैनिक और राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। उनकी पार्थिव देह मंगलवार सुबह करीब नौ बजे उनके घर पहुंची। बैजनाथ के महाकाल स्थित श्मशानघाट में वायुसेना के विभिन्न बेस मुख्यालयों के 13 उच्चाधिकारियों सहित 52 जवानों ने सशस्त्र सलामी दी। चचेरे भाई ओजस्व ने मुखाग्नि दी।

इस दौरान सांसद रामस्वरूप शर्मा, विधायक प्रकाश राणा, कांग्रेस नेता प्रेमनाथ व बहन कृतिका सहित क्षेत्रवासियों ने अंतिम यात्रा में भाग लिया। स्थानीय प्रशासन की ओर से एसडीएम जोगेंद्रनगर अमित मेहरा, तहसीलदार लडभड़ोल राजेश जरियाल मौजूद थे। बैजनाथ हलके के विधायक मुल्ख राज प्रेमी, कश्मीर ¨सह राजपूत, जोगेंद्रनगर पुलिस के थाना प्रभारी संदीप शर्मा सहित बैजनाथ प्रशासन के अधिकारियों ने पुष्पांजलि अíपत की।

कार्तिक की मौत शनिवार देर सायं पश्चिम बंगाल के कालीकुडां खड़गपुर ( कोलकता) में वायुसेना के मुख्यालय में स्वी¨मग पूल में हुई थी। विधायक प्रकाश राणा ने कहा कि कार्तिक की मौत से लडभड़ोल क्षेत्र ही नहीं बल्कि समूचे प्रदेश में शोक की लहर है।

---------------------

पिता ने बेटे की मौत पर उठाए सवाल

अपने होनहार बेटे कार्तिक की मौत पर पिता पर¨वदर ठाकुर ने वायुसेना के अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि कार्तिक जब सहायता के लिए स्वी¨मग पूल में हाथ-पैर मार रहा था, तब भी मौके पर मौजूद अधिकारियों ने इसे हल्के में लिया। इससे उनके बेटे की मौत हो गई। उन्होंने इस पूरे मामले की रक्षा मंत्रालय से जांच करवाने की मांग की है। उन्होंने वायुसेना के अधिकारियों द्वारा कार्तिक की मौत को लेकर दी गई दलीलों को सिरे से नकार दिया है। कार्तिक की पार्थिव देह के साथ लाहला गांव पहुंचे उसके बैचमेट एवं सहयोगी राजपरमेश्वर, सौरभ शर्मा, प्रजोत और सुमित कुमार से मिली जानकारी के अनुसार गत शनिवार करीब साढ़े सात बजे अपने नियमित अभ्यास के बाद वह स्वी¨मग पूल में उतरा था। इस दौरान कुछ अन्य साथी भी स्वी¨मग कर रहे थे। अचानक लापता होने पर दोस्तों ने उसकी तलाश शुरू की। कुछ ही क्षणों में कार्तिक स्वी¨मग पूल में बेहोशी की हालत में मिला। अस्पताल पहुंचाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि बटालियन में वह अपनी अलग पहचान बनाए हुए था। मधुरभाषी होने के साथ-साथ अपने काम में भी निपुण था। उसकी अकाल मौत पर वह भी आहत हैं।

वहीं सांसद रामस्वरूप शर्मा ने कहा कि कार्तिक की मौत की जांच रक्षा मंत्रालय से करवाने की मांग की गई है।

chat bot
आपका साथी