डैहर में चार और लोगों को डेंगू

मंडी के डैहर में डेंगू थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को क्षेत्र में डेंगू के चार नए मामले सामने आए हैं। पीड़ित मरीजों का इलाज चल रहा है। शनिवार को डैहर के 20 मरीजों के खून के सैंपल जांच के लिए लिए थे। जोनल अस्पताल मंडी की प्रयोगशाला में जांच के दौरान 16 सैंपल नेगेटिव पाए गए, जबकि चार मरीजों में डेंगू पाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Oct 2018 05:59 PM (IST) Updated:Sat, 13 Oct 2018 05:59 PM (IST)
डैहर में चार और लोगों को डेंगू
डैहर में चार और लोगों को डेंगू

संवाद सहयोगी, मंडी : मंडी के डैहर में डेंगू थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को क्षेत्र में डेंगू के चार नए मामले सामने आए हैं। पीड़ित मरीजों का इलाज चल रहा है। शनिवार को डैहर के 20 मरीजों के खून के सैंपल जांच के लिए लिए थे। जोनल अस्पताल मंडी की प्रयोगशाला में जांच के दौरान 16 सैंपल नेगेटिव पाए गए, जबकि चार मरीजों में डेंगू पाया गया। इससे लोगों में दहशत है। करीब दो माह से डैहर क्षेत्र में डेंगू का प्रकोप जारी है। हर रोज पांच से 10 मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि गत माह की तुलना में बीमारी कुछ नियंत्रित हुई है। पहले 20 से 25 मामले प्रतिदिन सामने आते थे। अब तक साढ़े चार सौ से अधिक मरीज इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं। सर्दी की दस्तक के बाद भी बीमारी पर नियंत्रण नहीं पाया जा सका है। इससे क्षेत्रवासी खौफजदा हैं।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश ठाकुर ने बताया कि डेंगू के चार व स्क्रब टायफस के दो मामले सामने आए हैं। सभी मरीजों का इलाज चल रहा है। उनकी हालत खतरे से बाहर है।

-------------

स्क्रब टायफस के दो मामले

डेंगू के बाद स्क्रब टायफस ने भी अपने पांव पसार लिए हैं। शनिवार को स्क्रब टायफस के 8 मरीजों के खून के सैंपल की जांच की गई। इसमें से दो मरीजों में स्क्रब टायफस पाया गया। ये दोनों मरीज जिले के अलग-अलग क्षेत्रों के हैं।

chat bot
आपका साथी