फर्जी शादी मामला, सरगना का बेटा व बहू भी बनाए आरोपित

- 70 हजार बदार के दीप कुमार से बेटे की शादी के नाम पर ठगे थे, पैसे मांगने पर दी जाती थ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Oct 2018 06:52 PM (IST) Updated:Wed, 10 Oct 2018 06:52 PM (IST)
फर्जी शादी मामला, सरगना का बेटा व बहू भी बनाए आरोपित
फर्जी शादी मामला, सरगना का बेटा व बहू भी बनाए आरोपित

- 70 हजार बदार के दीप कुमार से बेटे की शादी के नाम पर ठगे थे, पैसे मांगने पर दी जाती थी दुष्कर्म के झूठे केस में फंसाने की धमकी जागरण संवाददाता, मंडी : पैसे लेकर युवाओं की फर्जी शादी करवाने वाली गिरोह की सरगना पुष्पा की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। पुलिस ने उसके बेटे रजत व बहू सुमना कुमारी को भी धोखाधड़ी के आरोप में आरोपित बनाया है। सरकाघाट उपमंडल के दो अन्य लोगों ने पुष्पा के विरुद्ध धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करवाई है। बदार के दीप कुमार ने पुष्पा पर बेटे की शादी करवाने की एवज में 70 हजार रुपये की ठगी का आरोप लगाया है। दारपा के प्रदीप कुमार ने भी 35 हजार रुपये ऐंठने का आरोप लगाया है।

बकौल दीप कुमार, पुष्पा देवी ने कुछ माह पहले उसके बेटे की शादी कुल्लू से करवाने का दिलासा दिया था। वह उसके दोनों बेटों को अपने साथ कुल्लू लेकर गई थी। बेटे के पास उसने बहू के लिए कपड़े व मंगलसूत्र व अन्य आभूषण दिए थे। शादी करवाने के लिए पुष्पा ने 70 हजार की मांग की थी। वह भी बेटे को दिए थे। सभी लोग वहां एक होटल में ठहरे थे। रात को पुष्पा देवी पैसों व आभूषण का बैग लेकर फरार हो गई थी। इसके बाद दीप कुमार कई बार पुष्पा के घर पैसे मांगने गया, लेकिन उसे तथा उसके बेटों को दुष्कर्म के झूठे केस में फंसाने की धमकी दी गई। डर के मारे दीप कुमार ने चुप्पी साध ली। पुष्पा पर पुलिस का शिकंजा कसता देख अब उसने भी शिकायत दी है।

दारपा के हेमराज का आरोप है कि शादी करवाने के नाम पर उससे भी 35 हजार की ठगी की है। इस फर्जीवाड़े में पुष्पा की मदद उसका बेटा व बहू सुमना भी करते थे। दुर्गम क्षेत्र की लड़कियों व उनके परिजनों को तरह-तरह के दिलासे देकर उन्हें शादी के लिए राजी किया जाता था। पुष्पा की अग्रिम जमानत पर वीरवार को जोगेंद्रनगर कोर्ट में सुनवाई होगी। पुलिस चौकी बलद्वाड़ा के प्रभारी लाल ¨सह ने फर्जी शादी मामले में पुष्पा के बेटे व बहू को आरोपित बनाए जाने की पुष्टि की है।

chat bot
आपका साथी