डॉक्टरों ने काले बिल्ले लगाकर किया प्रदर्शन

जागरण टीम मंडी नेरचौक अनुबंध पर सेवाएं दे रहे चिकित्सकों ने इंक्रीमेंट काटने का वि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 07:23 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 07:40 AM (IST)
डॉक्टरों ने काले बिल्ले लगाकर किया प्रदर्शन
डॉक्टरों ने काले बिल्ले लगाकर किया प्रदर्शन

जागरण टीम, मंडी, नेरचौक : अनुबंध पर सेवाएं दे रहे चिकित्सकों ने इंक्रीमेंट काटने का विरोध काले बिल्ले लगाकर किया। चिकित्सक सरकार के इस निर्णय के विरोध में नौ अगस्त तक विरोध जारी रखेंगे और काले बिल्ले लगाकर ही कार्य करेंगे।

चिकित्सकों का कहना है कि 2016 में सरकार ने अनुबंध पर रखे चिकित्सकों की ग्रेड पे पर मिलने वाले इंक्रीमेंट की अधिसूचना को वापस लिया है। यह 150 फीसद थी, लेकिन सरकार ने 2011 की एक अधिसूचना का हवाला देकर इसे वापस ले लिया है। इससे प्रदेश भर में 450 डॉक्टर प्रभावित होंगे। इसके विरोध में अब आगामी नौ अगस्त तक पूरे प्रदेश भर में काले बिल्ले लगाकर काम करेंगे। अगर 9 अगस्त तक सरकार हमारी मांगों को पूरा नहीं करती है तो 10 अगस्त के बाद 2 घंटे रोजाना पेन डाउन राइट की जाएगी। हिमाचल प्रदेश मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन के जनरल सेक्टरी डॉ. विशाल का कहना है कि सरकार इस कोरोना जैसी महामारी के समय जो डाक्टर रात दिन काम कर रहे हैं उनके साथ अन्याय कर रही है। यह गलत है और डायरेक्टर ऑफ हेल्थ सर्विसेज अपने इस फैसले को तुरंत वापस ले अन्यथा आंदोलन और तेज होगा।

अनुबंध चिकित्सकों के साथ प्रदेश रेजिडेंशियल डॉक्टर एसोसिएशन भी साथ खड़ी है प्रदेशभर के मेडिकल ऑफिसर हमारी इस लड़ाई में हमारे साथ खड़े हैं। इस मौके पर डॉ. अमीषा जमवाल, डॉ सुरेंद्र सूरी ,डॉ पन्नालाल, डॉ. देशराज शर्मा, डॉ. रोहित व डॉ. केशव मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी