मंडी जिला के नेरचौक में बनेगा हवाई अड्डा: जयराम ठाकुर

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि वैष्णो देवी की तर्ज पर मनाली-रोहतांग के बीच हेली टैक्सी सेवा शुरू होगी।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Sun, 10 Jun 2018 11:28 AM (IST) Updated:Sun, 10 Jun 2018 05:12 PM (IST)
मंडी जिला के नेरचौक में बनेगा हवाई अड्डा: जयराम ठाकुर
मंडी जिला के नेरचौक में बनेगा हवाई अड्डा: जयराम ठाकुर

जागरण संवाददाता, मंडी। हिमाचल प्रदेश में मंडी जिला के नेरचौक में हवाई अड्डे का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए नेरढांगू में साइट चिन्हित कर ली है। जल्द दूसरे चरण के निरीक्षण के लिए केंद्र से तकनीकी टीम यहां आएगी। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंडी में पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि हिमाचल की धरती पर बड़ा जहाज उतरे, यह मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट है। विधायक के कहने पर एयरपोर्ट नहीं बनेगा, यह सरकार तय करेगी। पर्यटन को लेकर अब तक सिर्फ बातें हुई है, लेकिन वर्तमान प्रदेश सरकार ने पर्यटन को विकसित करने की दिशा में कदमताल शुरू कर दी है। वैष्णो देवी की तर्ज पर मनाली-रोहतांग के बीच हेली टैक्सी सेवा शुरू होगी। सरकार के हेलीकाप्टर 3 तीन हेलीटैक्सी के रूप में सेवाएं देंगे। उड़ान द्वितीय का एमओयू जल्द साइन होगा और सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी। शिमला के ऐतिहासिक स्थानों पर लाइट एंड साउंड से संबंधित कई कार्यक्रम होंगे। इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

जयराम ठाकुर ने कहा कि कसौली मामला हो या शिमला में पानी की समस्या, सरकार ने सख्त कदम उठाए हैं। प्राकृतिक आपदा पर मौकापरस्त लोग राजनीति कर रहे हैं। पूर्व सरकार ने शिमला में पानी को लेकर कोई काम नहीं किया। इस बार सूखे के कारण जलसंकट पैदा हुआ। शिमला की दुर्दशा के लिए कांग्रेस व कामरेड जिम्मेदार हैं। उन्होंने कोई दीर्घकालीन योजना नहीं बनाई। वहां 25 फीसद पानी व्यर्थ बह रहा था। सेब कटान मामले को लेकर सरकार ने हाईकोर्ट में पक्ष रखा है। प्रदेश सरकार हर कठिन परीक्षा में अब तक पास हुई है।  

chat bot
आपका साथी