थुनाग में खोली जाए राष्ट्रीय बैंक की शाखा

सहयोगी थुनाग थुनाग में सांसद रामस्वरूप शर्मा की घोषणा के छह साल बाद भी एसबीआइ की शाखा न

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Jun 2020 04:35 PM (IST) Updated:Thu, 11 Jun 2020 04:35 PM (IST)
थुनाग में खोली जाए राष्ट्रीय बैंक की शाखा
थुनाग में खोली जाए राष्ट्रीय बैंक की शाखा

सहयोगी, थुनाग : थुनाग में सांसद रामस्वरूप शर्मा की घोषणा के छह साल बाद भी एसबीआइ की शाखा नहीं खुल पाई है। 2014 में सांसद ने लंबाथाच नलवाड़ मेले में एसबीआइ की शाखा खोलने की घोषणा की थी। राष्ट्रीय बैंक की शाखा न होने के कारण 24 पंचायतों के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं कॉलेज के विद्यार्थी व व्यापारी भी परेशान हैं। लोगों को मजबूरी में चैलचौक व मंडी जाना पड़ रहा है।

स्थानीय निवासी शिवदयाल, जगेसर सिंह ठाकुर, लता देवी, तेज सिंह, ठाकुरदास, चंद्र मोहन, प्रेम सिंह, लीलामणि, नवनीत चौहान, मिटू, विनोद कुमार, दीपू चौहान का कहना है कि सीएम का गृह क्षेत्र होने के बाद भी राष्ट्रीय बैंक की शाखा नहीं है। हालांकि थुनाग में राज्य सहकारी बैंक व हिमाचल ग्रामीण बैंक की शाखा है। लोगों ने कहा कि चेक से लेन-देने करने पर इन बैंकों में एक सप्ताह से 20 दिन का समय लग रहा है।

परीक्षा के बाद विद्यार्थियों को ऑनलाइन परीक्षा फार्म का चालान बैंक से भरना पड़ता है। इसके बिना विद्यार्थियों को परीक्षा में प्रवेश नहीं मिलता है। भीड़ ज्यादा होने से कई बार एक दिन में कार्य पूरा नहीं हो पाता है। दूसरे दिन फिर बैंक के चक्कर लगाने पड़ते हैं। लोगों ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि यहां पर राष्ट्रीय स्तर की बैंक शाखा को खोला जाए।

chat bot
आपका साथी