मेडिकल कालेज के प्राचार्य, पांच डाक्टर आए चपेट में

जागरण संवाददाता मंडी कोरोना संक्रमण की जद में नेरचौक मेडिकल कालेज के प्राचार्य 12 पुि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Jan 2022 10:41 PM (IST) Updated:Sat, 22 Jan 2022 10:41 PM (IST)
मेडिकल कालेज के प्राचार्य, पांच डाक्टर आए चपेट में
मेडिकल कालेज के प्राचार्य, पांच डाक्टर आए चपेट में

जागरण संवाददाता, मंडी : कोरोना संक्रमण की जद में नेरचौक मेडिकल कालेज के प्राचार्य, 12 पुलिस कर्मी, पांच चिकित्सकों और महाराष्ट्र के छह पर्यटकों सहित 231 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सबसे अधिक मामले मंडी सदर में 52 के करीब हैं।

मंडी शहर के रामनगर के रहने वाले 87 वर्षीय बुजुर्ग ने नेरचौक मेडिकल कालेज में दम तोड़ दिया। वह 17 जनवरी का संक्रमित पाए गए थे। इसके अलावा एसडीआरएफ के दो जवान, पंडोह बटालियन के पांच, पुलिस लाइन में दो, सुंदरनगर थाना के दो और बलद्वाड़ा चौकी का एक जवान कोरोना संक्रमित पाया गया है। मंडी सदर में मंडी नगर निगम पुरानी मंडी, सूहड़ा मोहल्ला, रामनगर, थनेहड़ा, पुलिस लाइन मंडी, जेलरोड, कोटली, जवाहरनगर, भ्यूली, पंडोह, पनारसा, नगवाई में 52 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सरकाघाट के 32 संक्रमितों में बलद्वाड़ा, गोपालपुर, बरोट, बनौरका, अप्पर गरोडू, रोपा कालोनी, कलान, हवानी, अस्पताल कालोनी, वार्ड नंबर छह, चौक ब्रारडा में पाए गए हैं। बल्ह के 44 मामलों में नेरचौक मेडिकल कालेज के प्रचार्य, दो अन्य चिकित्सकों के अलावा बुशैहर, बैहना, घंमबरखड में पाए गए हैं। इसी तरह सुंदरनगर के 33 मामलों में के पुलिस थाना में दो, महादेव, पुराना बाजार, पुंघ, छतर, बीबीएमबी, भुवाना में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। करसोग के 16 मामलों में एक चिकित्सक सहित दो स्वास्थ्य विभाग की कर्मचारी, माहूंनाग, गोवालपुर, चिडी आदि में शामिल हैं। धर्मपुर के 17, थुनाग में चार, गोहर में दो, पद्धर में तीन, जोगेंद्रनगर में चार मामले पाए गए हैं।

बिलासपुर जिला के तीन, कुल्लू के तीन, हमीरपुर के भी तीन लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी मंडी डा. देवेंद्र शर्मा ने कहा कि एक व्यक्ति की हालत गंभीर होने के कारण उसे नेरचौक मेडिकल कालेज में दाखिल करवाया गया है। कुल्लू में 97 नए मामले, 84 स्वस्थ

संवाद सहयोगी, कुल्लू : जिला कुल्लू में कोरोना के 97 नए मामले सामने आए हैं। जिला में शनिवार को 434 सैंपल लिए गए थे। इसके अलावा 84 लोगों ने कोरोना वायरस को मात दी है। सीएमओ कुल्लू डा. सुशील चंद्र ने कोरोना मामलों की पुष्टि की है। उन्होंने जिलावासियों से कोरोना नियमों का पालन करने और वैक्सीनेशन करवाने की अपील की है। वहीं, उन्होंने बताया कि क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू स्थित कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर में शनिवार को 15 से 18 वर्ष आयुवर्ग के 81 जबकि 18 से अधिक आयुवर्ग में पहली, दूसरी व बूस्टर डोज वाले 115 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगी है। कार्यालयों में सन्नाटा, सार्वजनिक स्थानों में भीड़

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : कोरोना संक्रमण को लेकर घोषित फाइव डे वीक में शनिवार को कार्यालयों में भले ही सन्नाटा रहा, लेकिन सार्वजनिक स्थानों में भीड़ आम दिनों की भांति ही उमड़ी। परिवहन निगम की बसें भी सवारियों की पूरी क्षमता के साथ दौड़ी। लोग शादी समारोह व अन्य आयोजनों को लेकर लोग घरों से बाहर निकले हुए थे। सप्ताह के आखिरी दिन शनिवार को जोगेंद्रनगर मिनी सचिवालय में विभागीय कार्यालय बंद रहे, लेकिन सचिवालय में स्थापित कंट्रोल रूम में जनसमस्याओं को सुना गया। अस्पताल में मरीजों को उपचार प्रदान करने के लिए चिकित्सकों की टीम व अन्य स्टाफ तैनात रहा । पुलिस थाने में भी सेवाएं निरंतर जारी रही। लडभड़ोल व चौंतड़ा बाजार में भी ग्राहकों की रौनक देखी गई। शहर के बस अड्डे में काफी संख्या में यात्रियों का आवागमन रहा। जोगेंद्रनगर शहर के मुख्य बाजार, रेलवे स्टेशन चौक में देर शाम तक लोगों की भीड़ देखने को मिली। पुलिस की टीम गश्त पर रही।बस अड्डे में कोविड नियमों की पालना को लेकर भी लोगों को जागरूक किया गया। पठानकोट चौक यातायात व्यवस्था का जायजा लिया। डीएसपी लोकेंद्र नेगी ने कहा कि वीकेंड पर भी हर गतिविधियों पर नजर रखने के लिए स्थानीय पुलिस को पेट्रोलिग के आदेश जारी हुए हैं।

chat bot
आपका साथी