बिसरा रिपोर्ट खोलेगी मवेशियों की मौत का राज

शहर की नेर घरवासड़ा पंचायत के मझारनू गांव में एकसाथ 13 मवेशियों से लोगों में दहशत का माहौल है। स्थानीय पुलिस और प्रशासन ने जांच बिठा दी है। शुक्रवार को प्रशासन द्वारा गठित पशु पालन की टीम ने घटना स्थल पर पहुंचकर मवेशियों की मौत के कारणों पर जानकारी हासिल की। जबकि पुलिस की एक टीम ने मवेशियों के मालिक और पंचायत प्रतिनिधियों के ब्यान कलमबद्ध कर जांच तेज कर दी है। मवेशियों मरने से पूरी पंचायत में हड़कंप मच गया है। मौत की वास्तविकता जांचने के लिए

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 06:56 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 06:56 PM (IST)
बिसरा रिपोर्ट खोलेगी मवेशियों की मौत का राज
बिसरा रिपोर्ट खोलेगी मवेशियों की मौत का राज

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : शहर की नेर घरवासड़ा पंचायत के मझारनू गांव में एक साथ 13 मवेशियों के मरने से लोग दहशत में हैं। स्थानीय पुलिस और प्रशासन ने जांच बिठा दी है। शुक्रवार को प्रशासन की ओर से गठित पशु पालन की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर मवेशियों की मौत के कारणों पर जानकारी हासिल की। जबकि पुलिस टीम ने मवेशियों के मालिक और पंचायत प्रतिनिधियों के बयान कलमबद्ध कर जांच तेज कर दी है।

मौत की वास्तविकता जांचने के लिए पशु विभाग की टीम ने पोस्टमार्टम के बाद मृत मवेशियों की बिसरा रिपोर्ट फॉरेंसिक लैब में भेज दी है। रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारण का पता चल पाएगा। एसडीएम अमित मेहरा ने पुलिस और पशु चिकित्सकों की टीम को मामले की गहनता से छानबीन के आदेश पारित किए हैं। पुलिस की प्रारंभिक जांच में मवेशियों की मौत का एक कारण रेबीज का संक्रमण भी माना जा रहा है। मवेशियों के मालिकों ने पुलिस को दिए बयान में एक मवेशी को रेबीज के संक्रमण होने की पुष्टि की है। हालांकि मौके पर पहुंची पशु चिकित्सकों की टीम ने मवेशियों की मौत रेबीज के संक्रमण से न होने की बात कही है। चिकित्सकों का कहना है कि रैबीज का संक्रमण के लक्षण मृत मवेशी की मौत से पहले दिखने शुरू हो जाते हैं।

बस्सी पुलिस चौकी के मुख्य आरक्षी कमलेश कुमार मामले की छानबीन कर रहे हैं। थाना प्रभारी संदीप शर्मा ने बताया पुलिस मामले की गंभीरता को देखते हुए हर पहलू से छानबीन कर रही है। शुक्रवार को उपमंडलीय पशु चिकित्सालय के प्रभारी डॉ. अनीश के नेतृत्व में चिकित्सकों ने मृत पशुओं का पोस्टमार्टम किया है।

chat bot
आपका साथी