पीपल के पेड़ को काट वहीं लगा दिया ग्रीन सिटी का बोर्ड

जिला मुख्यालय कुल्लू के ढालपुर में जहां पहले पीपल के पेड़ पर कुल्हाड़ी चलाकर उस स्थान पर बड़ा सा लोहे का होर्डिंग स्टैंड स्थापित किया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Feb 2020 08:49 PM (IST) Updated:Sat, 08 Feb 2020 08:49 PM (IST)
पीपल के पेड़ को काट वहीं लगा दिया ग्रीन सिटी का बोर्ड
पीपल के पेड़ को काट वहीं लगा दिया ग्रीन सिटी का बोर्ड

संवाद सहयोगी, कुल्लू : इनका जवाब नहीं..पहले पीपल के हरे पेड़ को काटा, वहां होर्डिग स्टैंड लगाया फिर होर्डिग लगाया। वह भी हरियाली का संदेश देता। जिला मुख्यालय कुल्लू के ढालपुर में ऐसा किया गया। होर्डिग पर ग्रीन सिटी, क्लीन सिटी, माई ड्रीम सिटी का संदेश है।

पर्यावरण को बचाने के उद्देश्य से जहां प्रदेश सरकार लोगों से पौधरोपण करने की अपील करती है, वहीं सरकार की इन योजनाओं के ही प्रचार के लिए नगर परिषद कुल्लू ने कमाई के लिए पेड़ काट दिया। एक ओर ऊपर यह सुंदर संदेश है और होर्डिग के नीचे पीपल का ठूंठ नजर आ रहा है। यह सब वन मंत्री के गृह जिला के मुख्यालय में हुआ। सिर्फ पीपल को ही बलि नहीं चढ़ाया गया, बल्कि लोगों की आस्था पर भी आरी चलाई गई है। आस्थावान लोगों ने बाकायदा इस पेड़ की पूजा की थी और डोरी व लाल कपड़ा भी पेड़ में बांधा था।

--------

खेल मैदान से हटाया होर्डिग बोर्ड

खेल मैदान में भी एक होर्डिग स्टैंड स्थापित किया गया था, जिसको लेकर क्रिकेट एसोसिएशन कुल्लू व स्थानीय लोगों ने विरोध किया और उसके बाद इस स्टैंड को अब हटा दिया गया है।

------

ढालपुर मैदान में पीपल का पेड़ काटने के संबंध में नगर परिषद कुल्लू को विभाग की ओर से नोटिस जारी किया गया है। नगर परिषद की ओर से अभी तक इस बारे में कोई जबाव नहीं आया है।

-ऐश्वर्य राज, डीएफओ कुल्लू। इसके लिए बाकायदा टेंडर हुए हैं और उसके बाद यह होर्डिग लगाने का कार्य ठेकेदार को दिया गया है। यदि ढालपुर मैदान में पीपल का पेड़ काटा गया है तो इसकी पूरी जिम्मेदारी ठेकेदार की है।

-मित्रदेव, कार्यकारी अध्यक्ष नगर परिषद कुल्लू।

chat bot
आपका साथी