पर्यटन स्थल मनाली सहित पहाड़़ों पर हिमपात, अलर्ट जारी

snowfall in manali, विश्व विख्यात पर्यटन स्थल मनाली सहित अन्य ऊंचे इलाकों में लगातार बर्फबारी हो रही है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 12:18 PM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 12:18 PM (IST)
पर्यटन स्थल मनाली सहित पहाड़़ों पर हिमपात, अलर्ट जारी
पर्यटन स्थल मनाली सहित पहाड़़ों पर हिमपात, अलर्ट जारी

जेएनएन, कुल्लू। ताजा बर्फबारी से कुल्लू व मनाली के पहाड़ लकदक हो गए हैं। विश्व विख्यात पर्यटन स्थल मनाली सहित अन्य ऊंचे इलाकों में लगातार बर्फबारी हो रही है। मनाली में भी फाहे गिरे हैं, हालांकि सुबह मौसम कुछ हद तक साफ हो गया। लेकिन बादल छाने लग पड़े हैं। पूरे प्रदेश में 24 फरवरी तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है। रोहतांग दर्रा में 90, कोकसर-मढ़ी में 60, केलंग-सोलंगनाला में 20, जलोड़ी जोत में 15 सेंटीमीटर ताजा बर्फबारी हुई। बर्फबारी से लाहुल में सड़कें आवाजाही के लिए बंद हो गई हैं।

कुल्लू में कई सड़कों पर भूस्खलन होने से लोगों को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। जलोड़ी जोत में ताजा हिमपात के साथ बारिश होने से क्षेत्र के लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान हिमाचल में भारी बर्फबारी, वर्षा और ओलावृष्टि होने की चेतावनी जारी की है। विशेषज्ञों के अनुसार 22 फरवरी तक मौसम के तेवर कड़े रहेंगे।

मौसम ने फिर ली करवट, जिला प्रशासन ने किया अलर्ट जारी

कुल्लू जले में मौसम के एक बार फिर खराब होने पर जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। उपायुक्त यूनुस ने बताया आगामी दो-तीन दिन मौसम के खराब रहने और ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी तथा निचले इलाकों में बारिश की आशंका है। इसको देखते हुए जिलावासी और पर्यटक विशेष ऐहतियात बरतें। बर्फबारी के दौरान ऊंचे क्षेत्रों और हिमखंड की आशंका वाली जगह पर न जाएं। खराब मौसम में नदी-नालों से दूर रहें।

तेलंग सड़क पर भूस्खलन से पांच गांवों का संपर्क कटा
जिला में लगातार हो रही बारिश के कारण मुख्यालय के साथ लगती लगघाटी में तेलंग सड़क पर भूस्खलन से पांच गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से कट गया है। हालांकि पीडब्ल्यूडी ने तुरंत जेसीबी भेजकर सड़क को बहाल करने की कार्रवाई आरंभ कर दी है। लेकिन सुबह जब भूस्खलन हुआ तो इस कारण वाहनों की लंबी लाइन दोनों ओर लग गई। लोक निर्माण विभाग के एसडीओ अजय राज ने कहा जेसीबी भेज दी गई है तथा मार्ग को बहाल करवा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी