शिलान्यास से आगे नहीं बढ़ा पीएचसी भवन का कार्य

संवाद सहयोगी कुल्लू जिला कुल्लू के जाओं में करीब 10 साल पहले स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करवान

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 05:18 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 06:17 AM (IST)
शिलान्यास से आगे नहीं बढ़ा पीएचसी भवन का कार्य
शिलान्यास से आगे नहीं बढ़ा पीएचसी भवन का कार्य

संवाद सहयोगी, कुल्लू : जिला कुल्लू के जाओं में करीब 10 साल पहले स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करवाने के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने की घोषणा हुई थी। इसके बाद पिछली बार विधायक बने किशोरी लाल सागर ने पीएचसी भवन का शिलान्यास किया था। लेकिन आज तक एक ईट भी नहीं लग पाई है। शिलान्यास होने के बाद कार्य आगे बढ़ाने के लिए कोई प्रयास नहीं हुए हैं। छोटी सी बीमारी के लिए लोगों को कई किलोमीटर दूर जाना पड़ता है। ग्रामीणों ने सरकार व विभाग के उच्चाधिकारियों से भवन का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू करने की मांग की है। हालांकि भवन निर्माण के लिए सरकार ने 67 लाख रुपये दिए हैं लेकिन प्रशासन की उदासीनता के चलते यहां पर एक इंट भी नहीं लग पाई है। भवन की शिलान्यास पट्टिका का नामो निशान ही गायब हो गया है। शरारती तत्वों ने शिलान्यास पट्टिका को उखाड़कर फेंक दिया है।

चायल पंचायत के प्रधान जगदीश का कहना है कि पिछले कार्यकाल के समय विधायक ने पीएचसी का शिलान्यास किया था। इसके बाद से आज तक कोई भी कार्य नहीं हो पाया है। उन्होंने सरकार व विधायक से मांग है कि भवन का निर्माण जल्द करवाया जाए।

------------

पीएचसी भवन के लिए करीब 67 लाख रुपये आए हैं। इस संबंध में लोक निर्माण विभाग से कई बार बातचीत की गई है। अब दोबार बातचीत की गई है।

-अनुपमा गुप्ता, बीएमओ निरमंड।

---------------

भवन निर्माण के लिए एस्टीमेट तैयार कर लिया है। जल्द कार्य आरंभ किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग ने पुराने नक्शे की जगह अब नया भवन बनाने की बात कही है।

-रजनीश बहल, अधिशाषी अभियंता, लोक निर्माण विभाग निरमंड।

chat bot
आपका साथी