मंत्री ने पूछा कैसी मिल रही सुविधा, कोरोना संक्रमित बोले बहुत बढि़या

संवाद सहयोगी कुल्लू क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में स्थापित कोविड केयर सेंटर में उपचाराधीन को

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Dec 2020 09:05 PM (IST) Updated:Mon, 21 Dec 2020 09:05 PM (IST)
मंत्री ने पूछा कैसी मिल रही सुविधा, 
कोरोना संक्रमित बोले बहुत बढि़या
मंत्री ने पूछा कैसी मिल रही सुविधा, कोरोना संक्रमित बोले बहुत बढि़या

संवाद सहयोगी, कुल्लू : क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में स्थापित कोविड केयर सेंटर में उपचाराधीन कोरोना संक्रमित मरीजों का शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर व विधायक सुरेंद्र शौरी ने पीपीई किट पहन कुशलक्षेम पूछा। 100 बिस्तरों के कोविड केयर सेंटर के सभी वार्डों में जाकर शिक्षा मंत्री ने व्यवस्थाओं और सुविधाओं की जानकारी ली।

मंत्री ने कोरोना संक्रमित मरीजों से अस्पताल में प्रदान की जा रही सुविधाओं, भोजन व उपचार की जानकारी प्राप्त की। मरीजों ने बताया कि उपचार के लिए बहुत बढि़या वातावरण है। प्रत्येक बिस्तर के साथ ऑक्सीजन सप्लाई, स्टीमर, वार्मर तथा अच्छे शौचालयों की सुविधा है। सभी वार्ड सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में हैं। मरीजों को स्वजनों से बात करने की सुविधा प्रदान की गई है। चिकित्सक मरीजों की अच्छे से देखभाल कर रहे हैं।

शिक्षा मंत्री ने कोरोना संक्रमित मरीजों की देखभाल कर रहे डा. कल्याण, डा. डोगरा व डा. हीरालाल बोद्ध के कार्य की प्रशंसा की। गोविद ठाकुर ने कहा कि बहुत लोग कोरोना के डर के कारण उपचार करवाने के लिए अस्पताल आने से हिचकिचा रहे हैं। ऐसा करने से बीमारियां ज्यादा गंभीर हो जाती हैं और उपचार कठिन हो जाता है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे बिना किसी भय के उपचार करवाएं।

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक समारोहों में भीड़ के कारण कोरोना के मामले काफी बढ़ गए थे, लेकिन मुख्यमंत्री ने सार्वजनिक समारोहों में 50 लोगों की संख्या को सीमित किया तो कोरोना के मामलों में कमी आई है। उन्होंने लोगों से कोरोना से बचाव के लिए नियमों का पालन करने की अपील की।

--------------

278 कोरोना संक्रमित हुए स्वस्थ

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सुशील चंद्र ने बताया कि कोविड केयर सेंटर में कुल 304 कोरोना संक्रमित भर्ती हुए हैं। इनमें से 278 स्वस्थ हो चुके हैं। यहां पर कोरोना से चार लोगों की मौत हुई है। जिला में हिम सुरक्षा अभियान के तहत कुल 4.78 लाख की आबादी में से 3.48 लाख लोगों के स्वास्थ्य की स्क्रीनिग की जा चुकी है। जल्द अभियान को पूर्ण कर लिया जाएगा। अभियान में स्वास्थ्य कर्मियों, आशा व आंगनबाड़ी कार्यकत्र्ताओं ने सहयोग दिया है।

chat bot
आपका साथी