एडी परियोजना से दी जाए मनाली को बिजली

होटल एसोसिएशन का प्रतिनिधि मंडल आज अध्यक्ष अनूप ठाकुर की अध्यक्षता में विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियंता मनाली से मिला। पर्यटन नगरी मनाली में आए दिन बिजली कटौती और कम वोल्टेज की समस्या के शीघ्र समाधान को लेकर अपनी बात रखी और इसके समाधान का आग्रह किया। अनूप ठाकुर ने कहा कि सरकार पिछले कई सालों से मनाली को एडी से बिजली देने की बार करती रही है

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Dec 2019 08:02 PM (IST) Updated:Tue, 17 Dec 2019 06:20 AM (IST)
एडी परियोजना से दी जाए मनाली को बिजली
एडी परियोजना से दी जाए मनाली को बिजली

जागरण संवाददाता, मनाली : होटल एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष अनूप ठाकुर की अध्यक्षता में विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियंता मनाली से मिला। पर्यटन नगरी मनाली में आए दिन बिजली कटौती और कम वोल्टेज की समस्या के शीघ्र समाधान को लेकर अपनी बात रखी।

अनूप ठाकुर ने कहा कि सरकार पिछले कई सालों से मनाली को एडी से बिजली देने की बार करती रही है। लेकिन सालों बीत जाने के बाद भी योजना धरातल पर नही उतरी है।

ठाकुर ने कहा कि मनाली शहर के अधिकतर भाग सहित समस्त उझी घाटी तीन दिन अंधेरे में डूबी रही। बिजली न होने से आम जनता सहित स्कूली विद्यार्थियों के साथ पर्यटन से जुड़े व्यावसायियों को भी नुकसान उठाना पड़ा। अनूप ठाकुर ने प्रेस वार्ता में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर व स्थानीय विधायक एवं वन परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर से आग्रह किया कि पर्यटन नगरी को एडी परियोजना से बिजली दी जाए ताकि समस्या का जड़ से समाधान ही सके। खाली चल रहे पदों को शीघ्र भरा जाए ताकि विभाग सही तरीके से सेवाएं प्रदान कर सके। प्रतिनिधिमंडल में धृव अवस्थी, सोमदेव शाशनी, मान चंद, मोहिद्र ठाकुर, अनूप ठाकुर, बीएस कपूर, गौतम नाथ ठाकुर, चंद्रसेन ठाकुर, पीपी कायस्था मौजूद रहे। दूसरी ओर मनाली मंडल के अधिशाषी अभियंता देवेंद्र कौंडल ने कहा कि रिक्त पदों को शीघ्र भरा जा रहा है। कौंडल ने बताया फोजल को मनाली से जोड़ने के बाद बिजली की समस्या का कुछ हद तक समाधान हुआ है लेकिन एडी से बिजली मिलने के बाद कोई समस्या नहीं रहेगी। कौंडल ने कहा कि एडी से अभी तक बिजली न मिलने का कारण इसका मुख्य कारण स्विच यार्ड का न बनना है।

chat bot
आपका साथी