बंजार अस्पताल परिसर से छुड़वा लिए कब्जे

उपमंडल बंजार में अस्पताल परिसर से अवैध कब्जे को हटा लिए हैं

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 06:56 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 06:56 PM (IST)
बंजार अस्पताल परिसर से छुड़वा लिए कब्जे
बंजार अस्पताल परिसर से छुड़वा लिए कब्जे

संवाद सहयोगी, बंजार : उपमंडल बंजार में अस्पताल परिसर से अवैध कब्जे को हटाने के क्रम में मंगलवार को दूसरे दिन भी राजस्व विभाग, लोक निर्माण विभाग और पुलिस विभाग की टीमें जुटी रही। सोमवार को जिन कब्जों को तोड़कर गिराने का कार्य अधूरा रह गया था, उसे मंगलवार को युद्धस्तर पर पूरा किया गया। कार्रवाई में तीन मंजिला भवन, जिसमें दो व्यावसायिक दुकानें तथा ऊपर वाली मंजिल में रिहायशी मकान बना हुआ था, को खाली करवाकर सील कर दिया गया। पुलिस प्रशासन की टीम द्वारा अस्पताल परिसर से सभी अवैध कब्जों को पूर्णशांतिपूर्ण ढंग से छुड़वा लिया गया। सभी भवनों को अब अस्पताल प्रशासन को सौंप दिया है।

तहसीलदार विपिन शर्मा ने कहा कि रिहायशी मकान व दुकानों को खाली करने में वहां रह रहे परिवार ने पूर्ण से सहयोग किया। साथ ही अस्पताल के नए भवन के निर्माण में आ रही लगभग सभी अड़चनों को दूर कर लिया गया है। इससे स्थानीय लोगों मे आस बंधी है कि सिविल अस्पताल बंजार के निर्माण में तेजी आएगी। शीघ्र ही आधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण अस्पताल जनता को मिल जाएगा।

गौरतलब है कि बंजार प्रशासन ने 11 अक्टूबर को नोटिस जारी कर नगर पंचायत के वार्ड तीन में सिविल अस्पताल बंजार की सरकारी भूमि पर कब्जाधारियों की शिकायत पर यह कार्रवाई की। सोमवार को सात कब्जे हटाए गए। मंगलवार सुबह से ही पुलिस के जवानों की मौजूदगी में कार्रवाई पूरी की गई।

chat bot
आपका साथी