काढ़े ने ली दंपती की जान, शुगर और थायराइड से थे पीड़ित

कुल्लू में जड़ी बूटी का काढ़ा पीने से दंपती की मौत हो गई दोनों शुगर और थायराइड से पीड़ित थे।

By BabitaEdited By: Publish:Sat, 09 Mar 2019 08:32 AM (IST) Updated:Sat, 09 Mar 2019 08:32 AM (IST)
काढ़े ने ली दंपती की जान, शुगर और थायराइड से थे पीड़ित
काढ़े ने ली दंपती की जान, शुगर और थायराइड से थे पीड़ित

कुल्लू, जेएनएन। कुल्लू जिला उपमंडल मुख्यालय के साथ लगती लगवैली के शांगना गांव में जड़ी बूटी का काढ़ा पीने से दंपती की मौत हो गई। शुगर और थायराइड से पीड़ित दंपती कई दिनों से एक जंगली बूटी का इस्तेमाल कर रहा था। बताया जा रहा है कि दंपती लंबे समय से इसका सेवन कर रहे थे लेकिन शुक्रवार को एकाएक ही इस काढ़े को पीने के बाद दोनों की तबीयत खराब हो गई, जिसके बाद अस्पताल में दोनों ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। दंपती का बेटा पुलिस विभाग में कार्यरत है। 

शांगना निवासी 57 वर्षीय फागनू राम व उनकी पत्नी 56 वर्षीय चंदी देवी प्रतिदिन की तरह कडू पतरीस नामक एक जड़ी-बूटी का काढ़ा पीते थे। उन्हें किसी ने बताया था कि इसके सेवन से शुगर लेवल कम करने और थायराइड से राहत मिलती है। दोनों इस बीमारी से पीड़ित थे, लिहाजा कई दिनों से इसका सेवन कर रहे थे।

शुक्रवार को जैसे ही दोनों ने इसका सेवन किया तो उसके बाद दोनों की तबीयत खराब हो गई और दोनों को कुल्लू अस्पताल लाया गया जहां उनकी मौत हो गई। एकाएक तबीयत खराब होने के पीछे बताया जाता है कि शायद जड़ी-बूटी के साथ कोई अन्य जहरीला पौधा शामिल होना हो सकता है। बहरहाल पुलिस ने मामला दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है। डीएसपी आशीष शर्मा ने बताया कि पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है कि मौत के कारण क्या रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी