च्वाई-दलाश सड़क के जल्द बहुरेंगे दिन

संवाद सहयोगी आनी आनी विधानसभा क्षेत्र के सेब बाहुल क्षेत्र च्वाई जाबन व साथ लगते और गांवों क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 03:45 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 06:17 AM (IST)
च्वाई-दलाश सड़क के जल्द बहुरेंगे दिन
च्वाई-दलाश सड़क के जल्द बहुरेंगे दिन

संवाद सहयोगी, आनी : आनी विधानसभा क्षेत्र के सेब बाहुल क्षेत्र च्वाई, जाबन व साथ लगते और गांवों को जोड़ने वाली पुरानी व बदहाल सड़कों में से एक शमशर-च्वाई-दलाश-लुहरी सड़क के दिन सुधरने वाले हैं। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत इस मार्ग की दशा सुधारने के लिए लोक निर्माण विभाग के दलाश सबडिविजन द्वारा एनआरआइडीए दिल्ली को भेजी गई 24 करोड़ 85 लाख 58 हजार रुपये की अनुमानित लागत की डीपीआर को मंजूरी मिलने के बाद अब टेंडर हो चुके हैं। दो कंपनियों ने टेंडर भरे हैं जो जल्द अवार्ड कर दिया जाएगा। इसके बाद सड़क की दशा सुधारने का काम शुरू होगा।

दलाश से च्वाई- गुगरा और गुगरा से जाओं तक 24 किलोमीटर सड़क को पक्का करने, चौड़ा करने, सुरक्षा दीवारें और डंगे लगाने और क्रेश बैरियर आदि कार्य किए जाने हैं, जहां सड़क तंग है वहां चौड़ा करने आदि कामों के लिए 20 करोड़ 15 लाख की डीपीआर को मंजूरी दे दी है। इसके अलावा अगले पांच साल तक जरूरी मरम्मत कार्यों को पूरा करने में भी करीब पांच करोड़ खर्च होंगे।

सालों से न तो इस सड़क की दशा सुधारी गई न ही ज्यादा प्रयास होते नजर आए जिसके चलते सड़क की हालत बद से बदतर होती गई।

----------------

सड़क पर करीब 25 करोड़ रुपये खर्च होने हैं। इसके टेंडर हो चुके हैं और टेक्निकल बिड के बाद जल्द अवार्ड हो जाएंगे। अब सड़क की दशा सुधारी जानी है।

-रजनीश बहल, एक्सईएन, लोक निर्माण विभाग, निरमंड।

chat bot
आपका साथी