ओटीपी पूछ खाते से निकाले 3,96,000 रुपये, आरोपित पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार

कुल्‍लू थाना में दर्ज ऑनलाइन ठगी के मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को पश्चिम बंगाल के आसनसोल जिले से गिरफ्तार किया है।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Fri, 10 Jan 2020 11:32 AM (IST) Updated:Fri, 10 Jan 2020 11:32 AM (IST)
ओटीपी पूछ खाते से निकाले 3,96,000 रुपये, आरोपित पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार
ओटीपी पूछ खाते से निकाले 3,96,000 रुपये, आरोपित पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार

कुल्लू, जेएनएन। थाना कुल्लू में दर्ज 3 लाख 96 हजार रुपये की ऑनलाइन ठगी के चौथे मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को पश्चिम बंगाल के आसनसोल जिले से गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक दोनों आरोपितों ने कुल्लू के रहने वाले एक व्यक्ति से ऑनलाइन उसका ओटीपी पूछकर खाते से 3 लाख 96 हजार रुपये निकाल लिए। शिकायत मिलने के बाद गठित विशेष टीम ने 9 जनवरी 2020 को दो आरोपितों कृष्णा गुप्ता 28 वर्ष निवासी पूर्ण हॉट बर्नपुर आसनसोल और अरुण अग्रवाल उम्र 34 साल निवासी मानिकपाड़ा नर्सिंग बाद आसनसोल पश्चिम बंगाल को गिरफ्तार किया है।

दोनों ने शिकायतकर्ता के पैसे से बिग बाजार के 396000 के गिफ्ट वाउचर खरीदे थे ओर दूसरे आरोपितों को भी रिडीम करवाया गया। पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपित फेक वोटर आईडी और आधार कार्ड से फेक सिम खरीदकर इस फ्रॉड को अंजाम देते थे।  इनके पास से पुलिस ने एक लेपटॉप, एक हार्ड डिस्क, 5 मोबाइल, 29 सिम कार्ड, 4 मेमोरी कार्ड, चार पेन ड्राइव, 8 एटीएम कार्ड, पेटीएम एटीएम कार्ड 3, पांच अंजान लोगों के वोटर आईडी ओर एक अन्य आधार कार्ड बरामद किया है।

एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि वर्ष 2019 में ऑनलाइन ठगी के दर्ज मामलों में ये चौथे  मामले में आरोपित पकड़े गए है। उन्होंने लोगों से अपील की है की किसी भी व्यक्ति को फोन या अन्य सोशल मीडिया द्वारा पूछे जाने पर अपने ओटीपी न दे और न ही किसी के मैसेज करने पर एकदम ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करें। कोई पैसे की मांग करे तो पहले जांच ले और पूलिस को सूचित करे।

ये है गंगाधर के जज्बे का पुल, लगा दी जिंदगी भर की कमाई

ये थे टीम के सदस्य

एसआईटी में डीएसपी शक्ति सिंह, इंस्पेक्टर संदीप पठानिया, सब इंस्पेक्टर निर्मल सिंह, हेड कांस्टेबल हेमंत कुमार  राजेश कुमार  कांस्टेबल रंजन, देशराज, सुरेश कुमार, सोनू राम, लेडी कांस्टेबल सरिता और दुर्गा शामिल थी।

हिमाचल में बर्फबारी के बाद अब पर्यटकों की बहार, होटलों की एडवांस बुकिंग

chat bot
आपका साथी