कुल्लू में बिना मंजूरी के पांच भवनों का काम रूकवाया

जागरण संवाददाता कुल्लू जिला मुख्यालय कुल्लू के साथ सटे हनुमानी बाग में तिब्बती समुदाय के लोगा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Apr 2019 08:59 PM (IST) Updated:Fri, 19 Apr 2019 07:20 AM (IST)
कुल्लू में बिना मंजूरी के पांच भवनों का काम रूकवाया
कुल्लू में बिना मंजूरी के पांच भवनों का काम रूकवाया

जागरण संवाददाता, कुल्लू : जिला मुख्यालय कुल्लू के साथ सटे हनुमानी बाग में तिब्बती समुदाय के लोगों की ओर से बनाए अवैध भवनों पर नगर परिषद ने शिकंजा कसा है। इन भवनों का निर्माण नियमों को ताक पर रखकर किया जा रहा था। इसकी सूचना मिलते ही तुरंत प्रभाव से काम रोक दिया गया है तथा आगामी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

हनुमानी बाग एरिया वार्ड नौ में तिब्बती समुदाय व अन्य लोगों की ओर से पांच भवनों का निर्माण किया जा रहा था। इन भवनों के निर्माण में न तो नक्शे पास करवाए गए थे और न ही नगर परिषद और टाउन प्लानिग से अन्य जरूरी मंजूरियां ली गई थीं। इसकी भनक लगते ही नगर परिषद की टीम ने सभी भवन का काम रूकवा दिया है। बिना जरूरी मंजूरी के बन रहे भवनों के बारे में नगर परिषद को भी टाउन एंड कंट्री प्लानिग की ओर से सूचना दी गई थी, क्योंकि मामला नगर परिषद के अधीन आता था तो नगर परिषद के जेई ने छानबीन की तो सारे निर्माण बिना मंजूरी के किए जा रहे थे। न तो नगर परिषद की एनओसी थी और न ही टीसीपी से नक्शे मंजूर थे। इसके बाद तुरंत प्रभाव से इनके काम को रोक नोटिस भेजने की तैयारी कर ली है।

उधर, नगर परिषद के जेई राहुल ठाकुर ने कहा मौके पर जाकर जब जांच की गई तो संबंधित लोग जरूरी दस्तावेज पेश नहीं कर पाए। इसके चलते काम रोक दिया गया है तथा अब इनको नोटिस दिए जाएंगे। वहीं कार्यकारी ईओ एवं एसीटू डीसी एसपी जसवाल ने बताया शिकायत मिलने पर जेई को मौके पर भेजा गया था अब आगे काम को रूकवा दिया गया है।

chat bot
आपका साथी