कुल्लू में भिखारियों ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

संवाद सूत्र, लगवैली : पर्यटन सीजन शुरू होते ही कुल्लू घाटी में भिखारियों व साधुओं की भीड

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Mar 2018 04:38 PM (IST) Updated:Sun, 11 Mar 2018 04:38 PM (IST)
कुल्लू में भिखारियों ने बढ़ाई लोगों की परेशानी
कुल्लू में भिखारियों ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

संवाद सूत्र, लगवैली : पर्यटन सीजन शुरू होते ही कुल्लू घाटी में भिखारियों व साधुओं की भीड़ बढ़ना शुरू हो गई है। इन साधुओं द्वारा आम नागरिकों को तो दु:खी करना तो रोजमर्रा की बात है लेकिन पर्यटकों को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है। कुल्लू के भूतनाथ मंदिर के पास तो नशेड़ियों के कारण लोगों का जीना लोगों हो गया है, यहां से छात्राओं का आना-जाना लगा रहता है और भीख मांगने वाले नशे में यहां पर घूमते रहते हैं। इस कारण लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है।

व्यावसायी पुरुषोत्तम चंदेल ने बताया कि उनकी दुकान में कुछ दिन पहले ही एक शराबी और नशे में धूत व्यक्ति चाकू लहराता हुआ घुस गया था, जिसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी और तुरंत पुलिस वहां पहुंची तब जाकर उसकी जान बची। भूतनाथ मंदिर कुल्लू शहर के लोगों के लिए आस्था का केंद्र है, जहां पर रोजाना महिलाओं का आना-जाना लगा रहता है और इन महिलाओं को भीख मांगने वालों के कारण दिक्कत का सामना करना पड़ता है। हर जगह छोटे-छोटे बच्चे भीख मांगते हुए दिखाई दे रहे हैं। प्रशासन व पुलिस को भीख मांगने वालों पर कार्रवाई करनी चाहिए।

-------------------

भूतनाथ मंदिर के पास या शहर में कहीं भी कोई नशे में पाया गया तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। मंदिर के पास पुलिस दिन-रात गश्त कर लोगों को नहीं बख्शेगी। -नि¨श्चत नेगी, एएसपी, कुल्लू।

chat bot
आपका साथी