500 यात्रियों ने रद करवाई हवाई उड़ान की बुकिंग

दिल्ली-भुंतर हवाई उड़ान के बीच बारिश बाधा बन गई है। उड़ानें न होने

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Aug 2019 07:17 PM (IST) Updated:Fri, 02 Aug 2019 06:45 AM (IST)
500 यात्रियों ने रद करवाई हवाई उड़ान की बुकिंग
500 यात्रियों ने रद करवाई हवाई उड़ान की बुकिंग

कमलेश वर्मा, कुल्लू

दिल्ली-भुंतर हवाई उड़ान के बीच बारिश बाधा बन गई है। उड़ानें न होने के कारण एक सप्ताह में 500 और वीरवार को ही 79 यात्रियों ने हवाई उड़ानों की बुकिग रद करवाई है। मौसम खराब होने पर विजिबिलिटी (दृश्यता) कम रहती है।

वीरवार को भी सुबह से हो रही बारिश के कारण हवाई उड़ान नहीं हो पाई। इस कारण दिल्ली से भुंतर और भुंतर से दिल्ली जाने वाले 79 यात्रियों द्वारा करवाई गई बुकिग रद करवा दी। इन सभी को पैसे रिफंड कर दिए गए हैं। एयरपोर्ट पर ऐसा कोई उपकरण नहीं लगा है जिससे विजिबिलिटी का सही पता चल पाए। भुंतर से दिल्ली और चंडीगढ़ से भुंतर, दिल्ली से भुंतर, चंडीगढ़ से भुंतर के लिए करवाई गई बुकिंग रद हुई है। वीरवार को दिल्ली से भुंतर के लिए 33 और चंड़ीगढ़ से भुंतर के लिए 26, जबकि भुंतर से चंडीगढ़ 11 और दिल्ली के लिए नौ यात्रियों की टिकट रद करनी पड़ी है।

-----------------

बारिश के कारण पिछले एक सप्ताह से लगभग तीन-चार दिन दिल्ली-भुंतर और भुंतर-चंडीगढ़ के बीच हवाई उड़ानें नहीं हो पाई हैं। इस कारण करीब 500 यात्रियों की टिकट रद करनी पड़ी है, लेकिन एयरलाइंस की ओर से सभी यात्रियों को रिफंड कर दिया जाता है।

-रविद्र ठाकुर, स्टेशन मैनेजर, एयरलाइंस भुंतर।

----------------

मौसम खराब होने के कारण और विजिबिलिटी कम होने के कारण पिछले एक सप्ताह में तीन-चार हवाई उड़ानें प्रभावित हुई हैं। मौसम साफ होते ही भुंतर-दिल्ली और भुंतर-चंडीगढ़ हवाई उड़ानें शुरू कर दी जाएंगी।

-जितेंद्र कुमार, कार्यकारी निदेशक एयरपोर्ट अथॉरिटी भुंतर।

chat bot
आपका साथी