कुल्लू में दो और सरकारी कर्मी ले रहे सरकारी राशन

संवाद सहयोगी कुल्लू जिला में गरीबों का हक मारकर राशन डकारने वाले सरकारी कर्मचार

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 06:42 PM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 05:12 AM (IST)
कुल्लू में दो और सरकारी कर्मी ले रहे सरकारी राशन
कुल्लू में दो और सरकारी कर्मी ले रहे सरकारी राशन

संवाद सहयोगी, कुल्लू : जिला में गरीबों का हक मारकर राशन डकारने वाले सरकारी कर्मचारी अब विभाग की राडार पर हैं। ऐसे सात कर्मचारी चिन्हित किए गए हैं। इसमें पांच सरकारी कर्मचारियों को पहले ही नोटिस जारी कर दिया था। अब सोमवार को दो और सरकारी कर्मचारी विभाग की सूची में आए हैं। ये सभी सातों सालों से अवैध रूप से अंत्योदय और बीपीएल के तहत राशन ले रहे थे। इसके बाद जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक विभाग कुल्लू ने सभी के राशन कार्ड निरस्त करने के साथ ही रिकवरी के लिए नोटिस भेजे। इनमें से चार ने रिकवरी विभाग को जमा करवा दी है। इसमें एक पुलिस कर्मचारी, जिसे काफी समय से नोटिस दिया गया था, वह पत्र वापस भेज दिया गया है। इसमें कहा गया है कि यह कर्मचारी यहां पर नहीं रहता है। इसके बाद अब विभाग ने जहां पर नौकरी कर रहा है वहां पर संपर्क करना आरंभ कर दिया है।

विभाग ने सभी सातों कर्मचारियों की रिकवरी दो लाख 17 हजार 723 रुपये निकाली है। इसमें अब तक 87 हजार 688 रुपये चार कर्मचारियों ने जमा करवा दिए हैं। तीन कर्मचारियों ने अभी तक एक लाख 30 हजार 35 रुपये जमा नहीं किए हैं।

--------------------

जिला कुल्लू में अब तक सात कर्मचारी सरकारी राशन ले रहे थे। इसमें से चार ने रिकवरी जमा करवा दी है जबकि तीन ने अभी तक रिकवरी जमा नहीं की है। इसके बाद सभी डिपो संचालकों को भी आदेश जारी कर दिए हैं कि लिखित पत्र दें कि आपके डिपो में कोई भी सरकारी राशन नहीं ले रहा है। इसके बाद पाए जाने पर डिपो संचालक पर भी कार्रवाई की जा सकती है।

-पुरुषोत्तम सिंह, जिला खाद्य नागरिक आपूर्ति नियंत्रक विभाग कुल्लू

chat bot
आपका साथी