कुल्लू जिला में 20 रूट अभी भी बंद

संवाद सहयोगी, कुल्लू : जिला में हुए हिमपात से अभी तक 20 रूटों पर वाहनों के पहिए थमे हुए हैं। बार-बार

By Edited By: Publish:Wed, 18 Jan 2017 01:00 AM (IST) Updated:Wed, 18 Jan 2017 01:00 AM (IST)
कुल्लू जिला में 20 रूट अभी भी बंद
कुल्लू जिला में 20 रूट अभी भी बंद

संवाद सहयोगी, कुल्लू : जिला में हुए हिमपात से अभी तक 20 रूटों पर वाहनों के पहिए थमे हुए हैं। बार-बार हो रही बर्फबारी से मार्ग बहाल करना मुश्किल हैं। सोमवार को कुल्लू जिला में 53 रूट बंद थे। मंगलवार को बीस रूट बंद रहे, जबकि अन्य रूटों को बहाल कर दिया गया।

मंगलवार को सुबह से मौसम साफ रहा, लेकिन शाम के समय भारी हिमपात और बारिश का दौर शुरू हो गया। अब बहाल रूट भी बंद हो सकते हैं। सुबह तक कई और रूट के बंद होने के आसार हैं। इससे कुल्लू, बंजार, मणिकर्ण, मलाणा, जलोड़ी जोत, सैंज, आनी, मनाली के लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सुबह अत्यधिक ठंड होने के कारण सड़कों पर काम करना कठिन है और शाम को भी इन मार्गो में बर्फीली हवाएं चलती हैं। इस कारण मार्गो को बहाल करने में देरी हो रही है। कई जगहों पर अभी तक बिजली भी नहीं बहाल हुई है। सुनील, दीपक, सेस राम, आनी से श्याम लाल, भारत भूषण, राजेश कुमार, चंपा देवी, बंजार से राम दास, प्यारे लाल, देवी ¨सह, सीता देवी, राज कुमार का कहना है कि इस बार बर्फबारी से भारी नुकसान हुआ है। गांव में न तो पानी मिल रहा है और न ही बिजली की व्यवस्था है। बर्फबारी से लाइनें टूट रही हैं। पानी की पाइपें जाम हो गई हैं। लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता ललित भूषण ने कहा कि सभी सड़कों को बहाल करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

ठप ट्रांसफार्मरों को चलाने का प्रयास

जिला कुल्लू के विभिन्न क्षेत्रों में सोमवार को 100 से अधिक विद्युत ट्रांसफार्मर बंद थे। मंगलवार को कुछ ट्रांसफार्मरों को रीस्टोर करने के लिए कार्य हुआ। इसके बावजूद जिला में 60 से अधिक ट्रांसफार्मर बंद हैं। बोर्ड के अधिशाषी अभियंता हरेंद्र ने कहा कि कर्मचारी काम में जुटे हुए हैं। जल्द विद्युत आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी। ताजा हिमपात और बारिश कार्य में खलल पैदा कर रही है।

chat bot
आपका साथी