ट्रैफिक जाम से निपटने के लिए बनाया प्लान

संवाद सहयोगी, आनी : उपमंडल मुख्यालय आनी में आए दिन जाम लगने की समस्या ने विकराल रूप धारण कर लिया है।

By Edited By: Publish:Wed, 26 Oct 2016 01:01 AM (IST) Updated:Wed, 26 Oct 2016 01:01 AM (IST)
ट्रैफिक जाम से निपटने के लिए बनाया प्लान

संवाद सहयोगी, आनी : उपमंडल मुख्यालय आनी में आए दिन जाम लगने की समस्या ने विकराल रूप धारण कर लिया है। जाम से निपटने के लिए एसडीएम आनी, डीएसपी, एनएच प्राधिकरण और व्यापार मंडल के प्रधान की एक टीम ने कस्बे का दौरा कर ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए मास्टर प्लान बनाया है। गौर रहे कि आनी में सुबह से शाम तक दिन में कई कई बार घंटों जाम लगना आम बात हो गई है। वक्त के साथ जहां गाड़ियों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है, वहीं सड़कों का विस्तार नहीं हुआ है। तंगहाल सड़कों और अत्याधिक वाहनों के कारण जाम लग रहा है।

वहीं, आनी कस्बे में किरण बाजार से नए बस स्टैंड से आगे तक तंग, पुराने बस अड्डे, नए बस अड्डे के गेट के आसपास वाहन बेतरतीब खड़े रहते हैं, इससे समस्या और विकराल हो गई है। हालांकि आनी के पुराने पीएनबी के साथ ही करीब 100 गाड़ियों को पार्क करने की जगह है, जो आधे से ज्यादा खाली ही रहती है। जाम की समस्या और ट्रैफिक प्लान में बदलाव को लेकर कई बार प्रशासन और पुलिस से आग्रह किया गया। सोमवार को दिन भर जाम लगे रहने के बाद प्रशासन और पुलिस हरकत में आई है। इसके बाद आनी में नए टै्रफिक प्लान की तैयारी की गई है।

एसडीएम आनी डॉ. चिरंजी चौहान ने बताया कि आनी में किसी भी दुकानदार को बाहर सामान सजाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। साथ ही आनी के मुख्य बाजार और कोर्ट रोड़ पर सड़क पर बनाई गई अवैध सीढि़यों को हटाने के भी आदेश दिए हैं। डीएसपी आनी बलदेव ठाकुर ने बताया कि सुबह आठ से 10 बजे और दोपहर बाद दो से पांच बजे तक किरन बाजार से नए बस अड्डे तक कोई भी गाड़ी सड़क किनारे पार्क नहीं होगी। पुराने बस अड्डे से कई कई दिन से पार्क गाड़ियों को हटा दिया गया है। पुराने बस अड्डे में यलो लाइन के अंदर केवल बाहर से अपने काम को आने वालों को ज्यादा से ज्यादा एक घंटा गाड़ी पार्क करने दी जाएगी। उन्होंने बताया कि राजा रघुबीर ¨सह स्टेडियम से नए बस अड्डे तक भी जल्द टै्रफिक को व्यवस्थित कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी