15वें वित्तायोग की राशि जारी न होने पर चंबियाल उग्र

संवाद सहयोगी धर्मशाला जिला परिषद कांगड़ा के उपाध्यक्ष विशाल चंबियाल ने 15वें वित्तायोग की र

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Sep 2020 09:47 PM (IST) Updated:Tue, 15 Sep 2020 09:47 PM (IST)
15वें वित्तायोग की राशि जारी न होने पर चंबियाल उग्र
15वें वित्तायोग की राशि जारी न होने पर चंबियाल उग्र

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : जिला परिषद कांगड़ा के उपाध्यक्ष विशाल चंबियाल ने 15वें वित्तायोग की राशि को 15 दिन के बाद भी जारी न करने पर आपत्ति जताई है। धर्मशाला में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि सरकार समय पर पंचायत चुनाव करवाने की बात कह रही है जबकि पैसा अभी तक जारी नहीं किया गया, जो कि विकास कार्यों पर खर्च होना है। पंचायत समिति और जिला परिषद का पैसा न जाने क्यों रोक रखा है, यह भी पहली बार नहीं हुआ है। जिला परिषद के बजट को पहले ही कम कर दिया गया है, ऐसे में वह राशि भी समय न मिलने से विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं। इससे तो बेहतर है सरकार जिला परिषद व पंचायत समिति के पदों को ही समाप्त कर दे।

उन्होंने कहा कि जिला परिषद की पिछली बैठक में कुछ प्रस्ताव आए थे, जिन्हें पार्षदों ने यह कहते हुए पारित नहीं किया था कि जब तक 15वें वित्त आयोग का पैसा नहीं आता, इन्हें पारित न किया जाए। लेकिन जिला परिषद चेयरमैन और डीपीओ द्वारा उक्त प्रस्तावों को पारित कर दिया गया है, जिस पर मंगलवार को आयोजित जिला परिषद की बैठक में पार्षदों ने विरोध जाहिर किया है।

किसानों ने जंगली जानवरों से फसलों को बचाने के लिए हथियार रखे होते हैं, अब न तो किसान दो से अधिक हथियार होने पर किसी को बेच सकते हैं और न ही किसी दूसरे के नाम कर सकते हैं। उन्होंने सरकार को इस निर्णय पर पुनर्विचार कर इसे वापस लेने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी