जिला परिषद चुनाव में योजना बोर्ड उपाध्‍यक्ष की बिगड़ी योजना, गृह वार्ड में भी होशियार सिंह समर्थित की जीत

Zila Parishad Result विकास खंड देहरा के ज्वालामुखी में चार जिला परिषद की सीटों के चुनाव में जो परिणाम सामने आए हैं उससे लग रहा स्थानीय विधायक एवं योजना आयोग बोर्ड के उपाध्यक्ष की अपने ही क्षेत्र में योजना बिगड़ गई है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 01:45 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 01:45 PM (IST)
जिला परिषद चुनाव में योजना बोर्ड उपाध्‍यक्ष की बिगड़ी योजना, गृह वार्ड में भी होशियार सिंह समर्थित की जीत
विकास खंड देहरा के ज्वालामुखी में चार जिला परिषद की सीटों के चुनाव में जो परिणाम सामने आए हैं।

ज्वालामुखी, पंकज सोनी। विकास खंड देहरा के ज्वालामुखी में चार जिला परिषद की सीटों के चुनाव में जो परिणाम सामने आए हैं, उससे लग रहा स्थानीय विधायक एवं योजना आयोग बोर्ड के उपाध्यक्ष की अपने ही क्षेत्र में योजना बिगड़ गई है। जिला परिषद की 4 सीटों के चुनावों के नतीजो में अभी तक 2 सीटें कांग्रेस के पाले में व एक सीट निर्दलीय (देहरा विधायक होशियार सिंह समर्थक) की झोली में गई है। वहीं भाजपा के चारों दिग्गजों को हार का सामना करना पड़ा है। इससे धवाला की अपने ही गृह क्षेत्र में पकड़ कमजोर होती नजर आ रही है। मंझीण वार्ड से दो प्रत्याशी चुनावी मैदान में खड़े थे, जिसमें कुलदीप चंद धीमान (कांग्रेस) को 8474 वोट व प्रतिद्वंदी  जगदीश लाल (भाजपा ) को 6739 वोट पड़े। सिहोरपाई वार्ड से 4 प्रत्याशी मैदान में खड़े थे, जिसमें कमला देवी (भाजपा) को 3930, मीनाक्षी को 2918, सोनिया को 5042, सीमा देवी को (कांग्रेस ) 5902 वोट पड़े। धवाला वार्ड से 5 प्रत्याशी मैदान में खड़े थे जिसमें उषा देवी को 864, नीतू देवी को 2563, पुष्पा देवी को 2960, सुजाता कुमारी(भाजपा ) को 1890, मोनिका कुमारी को 6780 वोट पड़े। धवाला के गृह क्षेत्र के वार्ड धवाला में ही देहरा के विधायक के समर्थक ने सेंध लगाकर जीत हासिल की है।

राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष एवं विधायक रमेश धवाला व भाजपा संगठन महामंत्री पवन राणा के बीच कुछ दिन पहले विवाद हुआ था। इस कारण पार्टी में भी कुछ हद तक फूट है। पवन राणा समर्थकों की ओर से लगड़ू में बुलाई गई महापंचायत में राणा समर्थकों ने जयराम के समर्थन में और धवाला के विरोध में नारे भी लगाए थे।

chat bot
आपका साथी