शामनगर में गहराया पेयजल संकट

संवाद सूत्र डाडासीबा परागपुर ब्लॉक की रोड़ी-कोड़ी पंचायत के शामनगर गांव वार्ड एक के

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 09:53 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 05:04 AM (IST)
शामनगर में गहराया पेयजल संकट
शामनगर में गहराया पेयजल संकट

संवाद सूत्र, डाडासीबा : परागपुर ब्लॉक की रोड़ी-कोड़ी पंचायत के शामनगर गांव वार्ड एक के बाशिदों को पेयजल किल्लत से दो-चार होना पड़ रहा है। ग्रामीणों को दूरदराज के क्षेत्रों से पानी लाकर प्यास बुझानी पड़ रही है। पंचायत के करीब 20-25 घरों में नल तो हैं, लेकिन पेयजल की आपूर्ति सुचारू रूप से उपलब्ध नहीं हो पा रही है। कुछ दिनों से नल में पानी एक दिन में लगभग एक या दो बाल्टी ही आ रहा है। लोग समस्या के स्थायी समाधान की मांग को लेकर अधिकारियों से गुहार भी लगा रहे हैं। बार-बार आश्वासन तो मिला, लेकिन समस्या का हल नहीं हुआ। इस संबंध में लोगों ने सीएम हेल्पलाइन 1100 पर भी शिकायत की, लेकिन आज तक कोई भी कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई। विभाग ने बड़े-बड़े टैंक तो बना दिए हैं और बड़ी-बड़ी पेयजल लाइनें बिछाई हैं, फिर भी लोग पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस रहे हैं।

स्थानीय निवासी कुलवंत पठानिया, शशि पठानिया, कमला देवी, संतोष पठानिया, कामना पठानिया, निर्मला देवी, सपना देवी, कुसुमलता, रीना, सरोज पठानिया, मीनाक्षी, अंशु, सोना देवी, डिपल व रिशु ने जल शक्ति विभाग के आलाधिकारियों से मांग की है कि यथाशीघ्र पेयजल की समस्या का हल निकाला जाए।

पंचायत प्रधान पुष्पा मन्हास ने बताया कि पानी की समस्या के बारे में जलशक्ति विभाग को पिछले काफी समय से बताया जा रहा है, लेकिन विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहा। जलशक्ति विभाग को यथाशीघ्र ही लोगों की पेयजल समस्या का हल करना चाहिए।

---------------

पेयजल समस्या को जल्द ठीक करवा दिया जाएगा ताकि लोगों को दिक्कत का सामना न करना पड़े। पेयजल आपूर्ति सुचारू रखने के लिए विभाग प्रयासरत है।

-राजकुमार, कनिष्ठ अभियंता जल शक्ति विभाग।

---------------

मामला अभी मेरे ध्यान में है। शीघ्र ही पेयजल की समस्या का हल किया जाएगा, ताकि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

-रविद्र कुमार, सहायक अभियंता जल शक्ति विभाग।

chat bot
आपका साथी