कूड़ा संयंत्र के विरोध में उतरे लोग

ब्लॉक पंचरुखी की लदोह पंचायत के वार्ड एक के बाशिदों ने कूड़ा संयंत्र लगाने के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Sep 2020 09:11 PM (IST) Updated:Fri, 18 Sep 2020 09:11 PM (IST)
कूड़ा संयंत्र के विरोध में उतरे लोग
कूड़ा संयंत्र के विरोध में उतरे लोग

संवाद सहयोगी, पंचरुखी : ब्लॉक पंचरुखी की लदोह पंचायत के वार्ड एक के बाशिदों ने कूड़ा संयंत्र लगाने के विरोध में मोर्चा खोल दिया है। यहां 63 लाख रुपये से कूड़ा संयंत्र बनना प्रस्तावित है और जमीन भी चिह्नित कर ली है, लेकिन अब ग्रामीण इसके विरोध में उतर आए हैं।

वार्ड के लोगों ने बैठक कर कूड़ा संयंत्र का विरोध किया है। इसकी शिकायत बीडीओ पंचरुखी के पास पहुंच गई है। हालांकि पंचायत प्रतिनिधि तो चाहते हैं कि लदोह में कूड़ा संयंत्र बने, लेकिन अब खुलकर कोई भी सामने नहीं आना चाहता है, क्योंकि पंचायत चुनाव सिर पर हैं और जनता का विरोध करना उन्हें चुनाव में भारी पड़ सकता है।

लदोह पंचायत के वार्ड एक ठाकुरद्वारा की सदस्य अनीता कुमारी ने बताया कि गांव के लोग विरोध कर रहे हैं और लोगों से बाहर कोई भी फैसला नहीं ले सकते। कूड़ा संयंत्र लगता है तो बेहतर होता, लेकिन अब लोग विरोध में उतर आए हैं।

लदोह पंचायत के प्रधान चैन सिंह ने बताया कि कूड़ा संयंत्र लगने से गंदगी से निजात मिलेगी। सरकार को जगह चिह्नित कर बताई है, लेकिन लोग विरोध कर रहे हैं। लोगों के साथ बैठ कर समस्या का हल निकाला जाएगा।

उधर, पंचरुखी ब्लॉक के बीडीओ राजेश्वर भाटिया ने बताया कि कुछ लोग विरोध तो कर रहे हैं, लेकिन पंचायत प्रतिनिधियों को बताया है कि ठाकुरद्वारा वार्ड के कुछ बुद्धिजीवी लोगों को लेकर वह आईमा और खलेट पंचायतों का दौरा करें, ताकि लोगों को पता चले कि कूड़ा संयंत्र लगाने से कितना लाभ होगा।

chat bot
आपका साथी