स्मार्ट सिटी धर्मशाला में 10 और स्कूल बनेंगे स्मार्ट

स्मार्ट सिटी नगर निगम धर्मशाला के 10 नए सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में स्मार्ट स्कूल बनाने का फैसला स्मार्ट सिटी के निदेशक मंडल ने लिया है।

By Edited By: Publish:Thu, 18 Oct 2018 11:11 PM (IST) Updated:Fri, 19 Oct 2018 08:33 AM (IST)
स्मार्ट सिटी धर्मशाला में 10 और स्कूल बनेंगे स्मार्ट
स्मार्ट सिटी धर्मशाला में 10 और स्कूल बनेंगे स्मार्ट

जेएनएन, धर्मशाला। स्मार्ट सिटी नगर निगम धर्मशाला के 10 नए सीनियर सेकेंडरी स्कूलों को स्मार्ट बनाने का फैसला स्मार्ट सिटी के निदेशक मंडल ने लिया है। पहले चरण में स्मार्ट सिटी के तहत चार करोड़ की लागत से शहर के 10 स्कूल स्मार्ट बनाए रहे हैं। अब दूसरे चरण में भी 10 स्कूलों को स्मार्ट बनाने की तैयारी की जा रही है। इसके अलावा दिसंबर में स्मार्ट सिटी के 411 करोड़ रुपये के विकास कार्यों के टेंडर होंगे।

स्मार्ट सिटी निदेशक मंडल की बैठक वीरवार को चेयरमैन संदीप कदम की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान स्मार्ट सिटी के तहत शहर की सुविधाओं पर चर्चा की गई और स्मार्ट प्रोजेक्ट के तहत कहां-कहां काम चल रहा है, इस पर भी चर्चा की गई। इसके अलावा बैठक में शहर की बिजली, पानी, सोलर पावर प्लांट, सीवरेज, स्कूल, शिक्षा और अन्य योजनाओं पर भी चर्चा की गई। इसके अलावा वार मेमोरियल धर्मशाला व गांधी पार्क को विकसित करने पर भी मंथन किया गया। नगर निगम के महापौर देवेंद्र जग्गी ने कहा कि बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक बुलाई और यह निर्णय लिया गया कि दिसंबर में 411 करोड़ रुपये के टेंडर लगाए जाएंगे। 280 करोड़ रुपयेके टेंडर नवंबर में जारी होगे।

उधर, स्मार्ट सिटी धर्मशाला के एमडी संदीप कदम ने बताया कि बैठक में बजट का स्टेटस,  वार मेमोरियल व गांधी पार्क को विकसित करने के लिए डिजाइन प्रस्तुत किए गए। बैठक में डीसी कांगड़ा संदीप कुमार, नगर निगम धर्मशाला के मेयर देवेंद्र जग्गी, डिप्टी मेयर ओंकार स‍िंह नैहरिया व अन्य अधिकारी मौजूद रहे। 

ये हैं मुख्य प्रोजेक्ट

-कमान कंट्रोल हाउस : 152 करोड़ -स्मार्ट रोड : 82 करोड़ -ई-बस : 44 करोड़ -स्मार्ट क्लास रूम : 8 करोड़

पहले चरण के स्कूल कन्या विद्यालय धर्मशाला, ब्यायज स्कूल, कोतवाली बाजार, सकोह, फरसेटगंज, नर्सरी स्कूल, भागसूनाग, प्राइमरी स्कूल मंत व अन्य। दूसरे चरण में दाड़ी, खनियारा व कंड सहित अन्य स्कूल शामिल होंगे।

chat bot
आपका साथी