नई श‍िक्षा नीति लागू करने से पहले अध्यापक संघ देगा सरकार को सुझाव, बनाएगा टास्क फोर्स

New Education Policy राजकीय अध्यापक संघ की बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र चौहान ने की। संघ ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू करने के लिए प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 08:33 AM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 08:33 AM (IST)
नई श‍िक्षा नीति लागू करने से पहले अध्यापक संघ देगा सरकार को सुझाव, बनाएगा टास्क फोर्स
नई शिक्षा लागू करने से पूर्व शिक्षक संघ भी सरकार को सुझाव देगा।

शिमला, जेएनएन। राजकीय अध्यापक संघ की बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र चौहान ने की। संघ ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू करने के लिए प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया। संघ ने शिक्षकों के सबसे बड़े संगठन से किसी भी शिक्षक को टास्क फोर्स में शामिल न करने पर हैरानी व्यक्त की। वीरेंद्र चौहान ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में अहम बदलाव हो रहे हैं। ऐसे में शिक्षकों के सबसे बड़े संगठन को ही टास्क फोर्स में शामिल नहीं किया गया है। शिक्षा नीति को शिक्षक एवं शिक्षार्थी हित में लागू करना है तो बिना शिक्षक संगठनों के सुझाव के लागू करना अन्याय होगा।

संघ अपने स्तर पर 10 सदस्यीय कमेटी गठित करेगा। यह कमेटी अपने सुझाव सरकार को देगी कि किस तरह से शिक्षा नीति को लागू किया जाना चाहिए। इसके लिए जिला स्तर पर कार्यशालाओं का आयोजन किया जाएगा। बैठक में शिक्षक नेताओं ने दो साल से प्रधानाचार्य की पदोन्नति ना होने एवं अन्य विषय के अध्यापकों की पदोन्नति न होने पर नाराजगी व्यक्त की गयी और सरकार से सभी वर्गों के शिक्षकों की पद्धतियां करने की मांग भी की है।

वेबिनार में मुख्य संरक्षक अरुण गुलेरिया, संरक्षक विजय गोस्वामी, अजीत चौहान, महासचिव श्यामलाल हांडा, वित्त सचिव देवराज ठाकुर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजीव ठाकुर, मुकेश शर्मा, उपाध्यक्ष रमेश किमटा, मुख्य प्रेस सचिव कैलाश ठाकुर, महिला विंग अध्यक्षा कविता विजलवान, उपाध्यक्षा रीना भारद्वाज, एनपीएस विंग अध्यक्ष कुलदीप शर्मा, उपाध्यक्ष हाकम राणा, जिला सिरमौर के अध्यक्ष राजीव ठाकुर, चंबा के अध्यक्ष हरिप्रसाद, मंडी के अध्यक्ष तिलक नायक, कुल्लू के अध्यक्ष यशपाल शर्मा, शिमला के अध्यक्ष महावीर कैंथला, हमीरपुर के अध्यक्ष सुनील शर्मा, ऊना के अध्यक्ष डॉक्टर किशोरी लाल शर्मा, बिलासपुर के अध्यक्ष राकेश संधू सहित जिलों के महासचिव और वित्त सचिव, खंडो के प्रधान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी