रमेश धवाला ने अफसरों से मांगी दो साल की प्रगति रिपोर्ट, धीमे विकास कार्यों पर जताई नाराजगी

विधायक रमेश धवाला ने सभी विभागों के अधिकारियों से उनकी दो साल की रिपोर्ट मांगी कि उनके विभागों ने इन दो सालों में क्या-क्या कार्य किए और उनकी क्या समस्याएं हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Wed, 10 Jun 2020 02:35 PM (IST) Updated:Wed, 10 Jun 2020 02:35 PM (IST)
रमेश धवाला ने अफसरों से मांगी दो साल की प्रगति रिपोर्ट, धीमे विकास कार्यों पर जताई नाराजगी
रमेश धवाला ने अफसरों से मांगी दो साल की प्रगति रिपोर्ट, धीमे विकास कार्यों पर जताई नाराजगी

ज्वालामुखी, जेएनएन। स्थानीय विधायक एवं राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला ने लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति विभाग और वन विभाग के अधिकारियों के साथ मंगलवार को विशेष बैठक का आयोजन किया। इस दौरान एसडीएम ज्वालामुखी अंकुश शर्मा, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अजय कुमार शर्मा, जल शक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता राजेश कानूनगो वन विभाग के वन मंडल अधिकारी आरके डोगरा व अन्य कुछ प्रमुख लोग शारीरिक दूरी की पालन करते हुए उपस्थित थे।

विधायक रमेश धवाला ने सभी विभागों के अधिकारियों से उनकी दो साल की रिपोर्ट मांगी कि उनके विभागों ने इन दो सालों में क्या-क्या कार्य किए और उनकी क्या समस्याएं हैं। सभी विभागों के अधिकारियों ने अपनी दो साल की कारगुजारी को विधायक रमेश धवाला के समक्ष रखा। उनके विभाग में जो समस्याएं आ रही थी उनके निवारण के लिए अधिकारियों ने विधायक से आग्रह किया ताकि इन कार्यों को शीघ्र अति शीघ्र पूरा कराया जा सके।

उन्होंने अधिकारियों को लंबित कार्य जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। कार्यों का समय-समय पर निरीक्षण होना चाहिए। इस समय का विशेष ध्यान रखें आजकल वैश्विक महामारी के चलते मजदूर कम मिल रहे हैं इसलिए ऐसे ठेकेदारों को काम दिए जाएं जिनके पास लेबर मौजूद है ताकि समय के अंदर काम हो सके और इन कार्यों का लोगों को लाभ मिल सके।

उन्होंने हैरानी जताई कि ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के लिए 200 करोड़ सड़कों  के लिए पैसा है परंतु ठेकेदारों के काम धीमी गति से चल रहे है। ज्वालामुखी की पेयजल योजना के जो कार्य शेष रहा है उसे तुरंत पूरा किए जाए। फायर सीजन चल रहा है इसलिए वनों को भी सुरक्षित रखें लोगों का सहयोग ले और जागरूक हो जाएं अवैध पेड़ों का कटान हो रहा है। इसे तुरंत रोका जाए।

chat bot
आपका साथी