स्कूल में कटवा दिए बच्चों के बाल

स्थानीय एक निजी स्कूल को बच्चों को अनुशासन का पाठ पढ़ाना महंगा पड़ गया। कुछ बच्चे स्कूल में हेयर स्टाइल बनाकर पहुंचे थे। स्कूल प्रबंधन ने बच्चों के बाल कटवा दिए, लेकिन इस पर बच्चों के अभिभावक उखड़ गए।

By Neeraj Kumar AzadEdited By: Publish:Sun, 27 Nov 2016 01:03 PM (IST) Updated:Sun, 27 Nov 2016 01:07 PM (IST)
स्कूल में कटवा दिए बच्चों के बाल

जसूर (कांगड़ा) : स्थानीय एक निजी स्कूल को बच्चों को अनुशासन का पाठ पढ़ाना महंगा पड़ गया। कुछ बच्चे स्कूल में हेयर स्टाइल बनाकर पहुंचे थे। स्कूल प्रबंधन ने बच्चों के बाल कटवा दिए, लेकिन इस पर बच्चों के अभिभावक उखड़ गए। शनिवार को स्कूल पहुंचे बच्चों के अभिभावकों ने खूब हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने अभिभावकों को समझाकर मामला सुलझाने की कोशिश की। स्कूल प्रबंधन समेत अध्यापकों ने अभिभावकों से सार्वजनिक तौर पर माफी भी मांगी, परंतु उनके न मानने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
हुआ यूं कि शुक्रवार को उक्त स्कूल में 24 विद्यार्थी अलग-अलग हेयर स्टाइल बनाकर आए थे। इससे नाराज स्कूल के एक पदाधिकारी ने बच्चों के बाल काट दिए। स्कूल प्रबंधन के पदाधिकारी की इस हरकत से बच्चे व उनके अभिभावक उखड़ गए। उन्होंने इसकी शिकायत नूरपुर पुलिस से की। अभिभावकों का आरोप था कि स्कूल प्रबंधन को ऐसा करने से पहले उन्हें सूचित किया जाना चाहिए था, ताकि वे स्वयं बच्चों की गलती को सुधारते, लेकिन प्रबंधन ने ऐसा न कर बच्चों के बाल काटकर उन्हें मानसिक रूप से प्रताडि़त किया। शनिवार को अभिभावक स्कूल पहुंचे और उन्होंने इस संबंध में प्रबंधन से नाराजगी जताई। डीएसपी नवदीप सिंह भी पुलिस टीम के साथ स्कूल पहुंचे। उन्होंने दोनों पक्षों के साथ बातचीत कर सुलह करवाने का प्रयास किया। स्कूल प्रबंधन ने अभिभावकों से माफी मांगी और दोबारा ऐसा कोई भी कार्य न करने का भरोसा दिया, परंतु कुछ अभिभावक मामला दर्ज करने के लिए अड़ गए।
उधर, डीएसपी नूरपुर नवदीप सिंह ने बताया कि अभिभावकों ने बच्चों के जबरन बाल काटने की शिकायत की थी। उन्होंने स्वयं मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों में समझौता करवाने की कोशिश की, परंतु बात नहीं बनी। इस संबंध में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ बच्चों की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया है। मामले में आगामी कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी