छात्र व समाज हित में विद्यार्थी परिषद की भूमिका सराहनीय

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि भारतीय परिषद सदैव ही छात्र हित के संरक्षण राष्ट्रहित और समाज के विकास के लिए तत्परता के साथ कार्य करती है। उन्होंने कहा कि विभिन्न आपदाओं के समय में विद्यार्थी परिषद की ओर से किए गए कार्य सराहनीय हैं।

By Neeraj Kumar AzadEdited By: Publish:Thu, 26 May 2022 09:49 PM (IST) Updated:Thu, 26 May 2022 09:49 PM (IST)
छात्र व समाज हित में विद्यार्थी परिषद की भूमिका सराहनीय
एबीवीपी की राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद की बैठक को संबोधित करते मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर । सौ.डीपीआरओ

शिमला,राज्य ब्यूरो। पीटरहाफ शिमला में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद की बैठक से पहले वीरवार को आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का नागरिक अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय परिषद सदैव ही छात्र हित के संरक्षण, राष्ट्रहित और समाज के विकास के लिए तत्परता के साथ कार्य करती है। उन्होंने कहा कि विभिन्न आपदाओं के समय में विद्यार्थी परिषद की ओर से किए गए कार्य सराहनीय हैं। कोरोना के संकटकाल के दौरान विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने जरूरतमंद लोगों को हरसंभव सहायता प्रदान कर समाज सेवा की मिसाल कायम की है।

उन्होंने रक्तदान और पर्यावरण संरक्षण के लिए किए जा रहे कार्यों के लिए भारतीय परिषद की सराहना की। उन्होंने अपने छात्र जीवन के दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में किए गए कार्यों का स्मरण करते हुए विभिन्न अनुभव भी साझा किए। जयराम ठाकुर ने कहा कि वर्तमान में प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में अनेक सकारात्मक बदलाव आए हैं। छात्रों को भारतीय मूल्यों के अनुरूप शिक्षा प्राप्त हो इस दिशा में कई कदम उठाए गए हैं। नई शिक्षा नीति दक्षतापूर्वक कार्यान्वित की जा रही है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने राज्य के विद्यार्थियों को प्रारंभिक शिक्षा से लेकर विश्वविद्यालय स्तर तक गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने की दिशा में अनेक कारगर कदम उठाए हैं। प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में किए गए प्रयासों की राष्ट्रीय स्तर पर सराहना की गई है। इससे पूर्व स्वागत समिति के अध्यक्ष नंद लाल शर्मा ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो. छगनभाई पटेल और राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री की पत्नी डा. साधना ठाकुर सहित परिषद के वरिष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी