सड़क खस्ताहाल, लोग परेशान

वाद सहयोगी नूरपुर नूरपुर विकास खंड के तहत लदोड़ी से भड़वार गांव घट्टा से हरिजन बस्ती क्योड़ ब्रह्मणा सड़क की दयनीय हालत से लोगों का जीवन कष्टमय हो चुका है।उक्त सड़क की खस्ता हालत की वजह से स्कूल जाने वाले बच्चों बीमारी की हालत ने व रोजाना आवाजाही करने वाले लोगों को अक्सर दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।उक्त सड़क की खस्ता हालत से तीन गांवों के लोग प्रभावित हो रहे हैं।स्थानीय लोगों कमला देवी निर्मला देवी प्रवीन हरका नरेन्द्र देवराज शर्मा तृप्ता देवी अंजू वाला अनिता देवीसुरेन्द्र कुमार तिलक राजकेवल कुमार

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Mar 2020 07:32 PM (IST) Updated:Sat, 14 Mar 2020 06:17 AM (IST)
सड़क खस्ताहाल, लोग परेशान
सड़क खस्ताहाल, लोग परेशान

संवाद सहयोगी, नूरपुर : नूरपुर विकास खंड के तहत लदोड़ी से भड़वार गांव घट्टा से हरिजन बस्ती क्योड़ ब्राह्मणा सड़क अपनी खस्ताहालत पर आंसू बहा रही है। सड़क ही हालत दयनीय होने के कारण तीन गांवों के लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

स्थानीय निवासी कमला देवी, निर्मला देवी, प्रवीन, हरका, नरेंद्र, देवराज शर्मा, तृप्ता देवी, अंजू बाला, अनीता देवी, सुरेंद्र कुमार, तिलकराज, केवल कुमार, रेखा देवी, किशोरी लाल, कुसुम, हंसराज, ऊषा देवी, दर्शन कुमार, हरीश, रीना, सुमन, अंकू, विकास, गजेंद्र सिंह, संजय, अन्नपूर्णिमा, नारायण दास, अमित, साहब सिंह, सोमा देवी, गोपालदास, कृष्ण, हरबंस, होशियार सिंह, भूपेंद्र राय, आयुष का कहना है कि सड़क का निर्माण लोगों की सुविधा के लिए 2015 में किया गया था। इसके बाद 24 अक्तूबर 2018 में स्थानीय विधायक ने भूमि पूजन किया लेकिन सरकार के कार्यकाल के ढाई वर्ष हो जाने के बाद भी उक्त सड़क पर किसी तरह कोई कार्य नहीं हो पाया।

बरसात में सड़क पर जगह-जगह कीचड़ व फिसलन होने की स्थिति में बच्चे स्कूल नहीं जा पाते हैं। वहीं एंबुलेंस गांव तक पहुंच ही नहीं पाती है। बीमार व्यक्ति को लोग कंधों पर उठाकर मुख्य सड़क पर पहुंचाते हैं। लोगों का कहना है कि सड़क की खस्ता हालत के बारे में उन्होंने कई बार जनप्रतिनिधियों व विभागीय अधिकारियों को भी अवगत करवाया। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। लोगों ने लोक निर्माण विभाग व विधायक से मांग की है कि सड़क का कार्य जल्द शुरू करवाकर लोगों को राहत दिलाई जाए।

उधर, लोक निर्माण विभाग नूरपुर के अधिशाषी अभियंता दिनेश कुमार का कहना है कि उक्त सड़क के लिए सांसद निधि से आए चार लाख रुपये इसके जीर्णोद्वार पर खर्च हो चुके हैं।

chat bot
आपका साथी